पिता चंद्रबाबू नायडू के बाद अब बेटे एन लोकेश की बढ़ेगी मुश्किलें, अमरावती इनर रिंग रोड घोटाले में पूछताछ

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश सीआईडी ने मंगलवार को अमरावती इनर रिंग रोड घोटाला मामले में टीडीपी महासचिव नारा लोकेश से पूछताछ शुरू की। लोकेश सुबह 9:55 बजे गुंटूर जिले के ताडेपल्ली में सीआईडी के आर्थिक अपराध शाखा-द्वितीय कार्यालय पहुंचे। सीआईडी ने मामले में लोकेश को आरोपी नंबर 14 (ए-14) बनाया था। सीआईडी ने इनर रिंग रोड मामले में पूछताछ के लिए लोकेश को उसके समक्ष उपस्थित होने का नोटिस जारी किया।
इस मामले में मुख्यमंत्री के रूप में नायडू के कार्यकाल के दौरान विभिन्न कंपनियों को कथित तौर पर अनुचित संवर्धन की पेशकश करने के लिए अमरावती राजधानी शहर के मास्टर प्लान, इनर रिंग रोड संरेखण और बीज पूंजी में हेरफेर करना शामिल है। लोकेश आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के बेटे हैं। सीआईडी ने अनुरोध किया कि लोकेश शुरू में हेरिटेज फूड्स लिमिटेड के बैंक खाते का विवरण प्रदान करे। हालाँकि, बाद में उन्होंने इस आवश्यकता को माफ कर दिया। इसके अलावा, सीआईडी ??ने लोकेश को पूछताछ के दौरान अपने वकीलों को उपस्थित रहने की अनुमति दी, हालांकि उन्हें एक अज्ञात दूरी पर रहना होगा।
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी से उनका कोई लेना-देना नहीं है और उनके मन में नायडू के खिलाफ कोई द्वेष नहीं है। रेड्डी ने दावा किया कि केंद्रीय जांच एजेंसियों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर (आईटी) विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री नायडू के खिलाफ आरोपों की जांच की और बाद में गिरफ्तारी की। उन्होंने कहा कि आईटी विभाग ने उन्हें (तेदेपा प्रमुख को) नोटिस भी भेजा था। नायडू फिलहाल कौशल विकास निगम के धन के कथित दुरुपयोग मामले में राजामहेंद्रवरम केंद्रीय जेल में न्यायिक हिरासत में हैं। आरोप है कि इस कथित घोटाले में राज्य के खजाने को 300 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ।

Related Articles

Back to top button