हैवानियत की इंतहा: फूटी हुई आंखें, मुंह में भरी मिट्टी, नाबालिग छात्रा के साथ दरिंदगी

लखनऊ। यूपी के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया के सिंगाही थाना क्षेत्र में एक मासूम से साथ हुई हैवानियत को देखकर हर कोई कांप उठा। मदरसे गई नाबालिग का शव सोमवार सुबह गन्ने के खेत में मिला। शव की आंखे फूटी हुई थी। मुंह में मिट्टी भरी हुई थी। परिजनों ने दुष्कर्म की आशंका जताई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के मुताबिक एक गांव की 13 साल की छात्रा रविवार को मदरसे में पढऩे गई थी। शाम तक जब वह घर वापस नहीं लौटी। तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरु की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद परिजनों ने देर रात पुलिस में 11.30 बजे गुमशुदगी दर्द कराई। सोमवार की सुबह करीब 11 बजे छात्रा का शव रमुवापुर गांव के पास मोहन सिंह के गन्ने के खेत में मिला।
शव मिलने की खबर आग की तरह गांव में फैल गई। देखते ही देखते वहां लोगों का हुजुम उमड़ पड़ा। मासूम की मां ने शव की हालत देखकर दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है। मासूम की आंखे फूटी हुई, मुंह में मिट्टी भरी हुई। सिर और शरीर के बाकी जगह पर चोट के निशान पाए गए हैं। कपड़े फटे हुए थे।
तो वहीं पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। जबकि किशोर का शव उसके साथ दरिंदगी होनी गवाही दे रहा है। तो वहीं इस घटना के बाद ग्रामीणों में नाराजगी है। लखीमपुर के पुलिस अध्यक्ष गणेश प्रसाद साहा ने घटनास्थल का जायजा लिया। ग्रामीणों ने एसपी के साथ नाराजगी जाहिर की। इस घटना से नाराज ग्रामीणों को समझाने में भी पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मृतका के बाबा का कहना है कि उनकी पोती के साथ दुष्कर्म हुआ है। उसकी आंख फोड़ दी गई। इसके बाद में हत्या कर शव गन्ने के खेत में फेंक गया है। छात्रा की मां ने बताया कि बेटी के पूरे शरीर पर सूजन थी। उसके साथ दरिंदगी की गई है।
मासूम छात्रा की मां का आरोप है कि पुलिस ने गुमशुदगी की सूचना को गंभीरता से लेकर कार्रवाई नहीं की। जबकि बेटी के गुम होने की सूचना सिंगाही और तिकुनिया दोनों ही थानों में दी गई थी। अगर पुलिस बेटी को तलाशने की कोशिश करती तो शायद वह जिंदा होती, लेकिन पुलिस लापरवाह बनी रही। इधर, पुलिस रविवार रात 11:35 बजे गुमशुदगी दर्ज होने की बात कह रही है।
एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि शुरूआती जांच में बच्ची के शरीर पर चोट के निशान पाए गए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ही मौत की सही वजह का पता चल पाएगा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच, स्ह्रत्र, सर्विलांस और आसपास के थानों की पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं। कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button