सोनिया को गिफ्ट किये डॉगी ‘नूरी’ को लेकर उठा विवाद, राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट पहुंची एआईएमआईएम

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों मुश्किल में घिर गए हैं. हाल में ही राहुल ने अपनी मां सोनिया गांधी को ‘नूरी’ नाम का एक डॉगी गिफ्ट दिया था. वहीं, डॉगी के इस नाम को लेकर विवाद खड़ा हो गया है.
दरअसल, यूपी के प्रयागराज में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रदेश प्रवक्ता मोहम्मद फरहान ने राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दाखिल कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया हैं. प्रवक्ता ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट इलाहाबाद के समक्ष राहुल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.
जीटीबी नगर निवासी परिवादी मोहम्मद फरहान की ओर से अर्जी में कहा गया है कि उन्हें विश्वसनीय सूत्रों एवं विभिन्न अंग्रेजी व हिंदी समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी हुई कि राहुल गांधी ने अपने दिल्ली स्थित 10 जनपद आवास पर एनीमल डे (4 अक्टूबर) को अपनी मां सोनिया गांधी को एक डॉग चाइल्ड भेंट किया. उस डॉग चाइल्ड का नाम नूरी बताया गया है.
राहुल गांधी ने यह जानकारी अपने फेसबुक आईडी और यूट्यूब पर भी पोस्ट की है. डॉग चाइल्ड का नाम नूरी सुनकर एवं पढक़र उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. क्योंकि यह शब्द विशेष धर्म से संबंधित है. खासतौर पर इस्लाम धर्म में पैगंबर मुहम्मद साहब, हजरत सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम से संबंधित है.
‘नूरी’ शब्द का जिक्र कुराने मजीद सुरह नूर आयत 35 में भी है. मुस्लिम बच्चियों के नाम भी ‘नूरी’ हुआ करते हैं. उन्होंने राहुल को नाम बदलने और माफी मांगने को भी कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. राहुल गांधी के ऐसा करने से हमारी बच्चियों, बुजुर्गों और खासकर हमारे पैगंबर साहब की तौहीन हुई है. जब से इस्लाम धर्म सामने आया है, तब से आज तक किसी भी मुस्लिम परिवार ने जानवर का नाम ‘नूरी’ नहीं रखा. एआईएमआईएम नेता के वकील ने कहा है कि इलाहाबाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने अर्जी पर सुनवाई करते हुए फरहान को बयान के लिए 8 नवंबर को बुलाया है. उन्होंने कहा कि शिकायत पर गौर करने के बाद अदालत राहुल गांधी को तलब कर सकती है.

 

Related Articles

Back to top button