हर हाल में भाजपा को हराना है: अखिलेश

बोले-गुटबाजी से दूर रहें कार्यकर्ता

  • राज्य कार्यकारिणी की बैठक आयोजित
  • बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करें
  • 65 सीटों पर लड़ेगी सपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी 80 सीटों पर भाजपा को हराने की तैयारी करें। लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर लखनऊ में आयोजित सपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को वोटर लिस्ट पर ध्यान देने और गुटबाजी से दूर रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी जिले में गुटबाजी नहीं होना चाहिए। सभी को मिलकर चुनाव के लिए जुट जाना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करें और पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों के हक व अधिकार की बात करें।
सपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक बुधवार को पार्टी के लखनऊ स्थित मुख्यालय पर हुई। बैठक में वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव और रामगोपाल यादव के साथ ही 300 से अधिक प्रतिनिधि शामिल हुए। जिसमें पार्टी की रणनीति को लेकर मंथन किया गया। बैठक में शामिल हुए सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि सपा प्रदेश में लगातार संघर्ष कर रही है। सपा का प्रयास है कि पार्टी यूपी में सभी 80 सीटों पर भाजपा को परास्त करे। लोकसभा चुनाव में अब सिर्फ छह महीने का ही समय बाकी है। ऐसे में बैठक में लोकसभा चुनाव प्रमुख मुद्दा है। सपा विपक्षी गठबंधन इंडिया की सदस्य है पर अखिलेश यादव पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि जिन राज्यों में क्षेत्रीय दल मजबूत हैं वहां उन पर भरोसा किया जाए। हालांकि, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर सपा व कांग्रेस नेताओं में बयानबाजी हुई है। प्रदेश में कांग्रेस भी सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का दावा कर रही है। इसके लिए अलग-अलग अभियानों व सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में सपा कोई बड़े निर्णय ले सकती है। अखिलेश ने एलान किया है कि गठबंधन होने पर भी यूपी की 65 सीटों पर सपा लड़ेगी बाकी सीटें सहयोगियों के लिए छोड़ी जाएंगी। प्रदेश सपा मुख्यालय पर बुधवार को कार्यकारिणी की बैठक में संगठन को मजबूत करने पर मंथन किया गया। इसमें करीब 450 सदस्यों और विशेष आमंत्रित सदस्यों ने हिस्सा लिया। चरखारी के पूर्व विधायक व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कप्तान सिंह राजपूत ने बताया कि बैठक में तय हुआ कि सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लडऩे की तैयारी करनी है। उन्हें भी विधानसभा क्षेत्र राठ (हमीरपुर) की जिम्मेदारी दी गई है। एक माह के भीतर प्रदेश नेतृत्व को यह रिपोर्ट देनी होगी कि संबंधित विस क्षेत्र में बूथ कमेटियों का गठन ठीक से हुआ है या नहीं।

फिल्म देखने वाले जनता का दुख भी देखें

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार की ओर से फिल्म तेजस दिखाने पर तंज कसा है। अखिलेश ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि लोग बता रहे हैं कि माननीय फिल्म देखकर भावुक हो गए! सिनेमा के झूठ को सच मानकर अश्रुपूरित होने वाले यदि अपने राज में जनमानस का सच्चा दुख-दर्द देख लें तो शायद रेगिस्तान में आंसुओं का सागर उमड़ पड़े। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रदेश की कागजी फिल्म सिटी में अभिनय के जीवंत पाठ पढ़ाने के लिए अब बाहर से प्राध्यापक नहीं बुलाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जब माननीय किसी कलाकार की एक कामर्शियल फिल्म का प्रचार कर रहे हैं तो बदले में उस कलाकार से भावी फिल्म सिटी का प्रचार ही करवा लें क्योंकि फिल्म से तो राज्य की आय में कुछ बढ़ोतरी नहीं ही हो रही है।

एनडीए को हराएगा समाजवादी पीडीए

सपा की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए पूरी तैयारी के साथ अभी से जुट जाएं। देश में लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए यह अंतिम चुनाव है। समाजवादी पीडीए (पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक) ही भाजपा के एनडीए को सत्ता से हटाएगा।

Related Articles

Back to top button