चीफ सेक्रेटरी ने दिल्ली को संकट में डाला : आतिशी

  • हो सकती है पानी की भारी किल्लत, मंत्री ने लगाए फंड रोकने के आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में जल्द पानी की भारी किल्लत हो सकती है। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने ये आशंका जताई है। उन्होंने आरोप लगाया कि चीफ सेक्रेटरी के कहने पर वित्त सचिव आशीष वर्मा ने अगस्त के बोर्ड के सारे फंड बंद कर दिए। वित्त मंत्री के लिखित आदेश की बाद भी वित्त सचिव फंड जारी नहीं कर रहे।
जल बोर्ड के पास सैलरी और रूटीन कामों के लिए भी पैसे नहीं है, सभी ठेकेदारों ने काम करने से मना कर दिया है, आने वाले दिनों में कई इलाक़ों में पानी की भारी किल्लत गंदा पानी और सीवर ओवरफ़्लो हो सकता है, ये एक इमरजेंसी जैसे हालात हैं, एलजी तुरंत हस्तक्षेप करें। आतिशी ने एलजी को बताया कि दिल्ली जल बोर्ड का 910 करोड़ रुपये बकाया है, जो वित्त विभाग जारी नहीं कर रहा, सूत्रों के मुताबिक- आतिशी ने बताया कि दिल्ली का वित्त विभाग जो दिल्ली जल बोर्ड को इंस्टॉलमेंट नियमित रूप से जारी करता है, उसके लिए फाइनेंस/प्लानिंग विभागों से अलग-अलग आपत्ति और सवाल आए, जिनका जल्द से जल्द जवाब दिया गया, लेकिन फिर भी जल बोर्ड का पैसा जारी नहीं किया गया। 15 नवंबर को इस मामले के समाधान के लिए आतिशी ने वित्तमंत्री के तौर पर बैठक बुलाई, लेकिन वित्त सचिव आशीष चंद्र वर्मा ने इसमें शामिल होने से मना कर दिया।
अगस्त 2023 में दिल्ली जल बोर्ड ने अपनी इंस्टॉलमेंट जारी करने के लिए कहा था, लेकिन अभी तक जारी नहीं की गई। 17 नवंबर को दिल्ली जल बोर्ड ठेकेदार वेलफेयर एसोसिएशन ने साफ कह दिया कि वह काम बंद कर देंगे। आतिशी ने फाइनेंस सेक्रेटरी आशीष चंद्र वर्मा को निलंबित करने और उनके ऊपर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की। मांग की कि दिल्ली जल बोर्ड का बकाया जल्द से जल्द जारी किया जाए।

Related Articles

Back to top button