अटकलों के बीच शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, बोले- मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं

भोपाल। मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस बरकरार है। रेस में कई नाम चल रहे हैं। हालांकि, वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर भी चर्चा लगातार हो रही है। इन सब के बीच शिवराज सिंह का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री का दावेदार न तो पहले कभी रहा और न आज हूं। मैं एक कार्यकर्ता के नाते बीजेपी मुझे जो भी काम देगी उस काम को समर्पित भाव से अपनी क्षमता के अनुसार करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता का एक बार फिर से आभार।
आपको बता दें कि इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि बीजेपी शिवराज सिंह चौहान को एक और मौका दे सकती है। मध्य प्रदेश की बात करें तो वहां शिवराज सिंह चौहान के लोकप्रियता खूब है। हालांकि, भाजपा ने उन्हें इस बार मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं बनाया था। ऐसे में वहां का मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसको लेकर सस्पेंस पूरी तरीके से बरकरार है। मुख्यमंत्री की रेस में फिलहाल शिवराज सिंह चौहान के अलावा नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नाम की चर्चा तेज है। हालांकि सभी नेता इस पर खुलकर बात करने से कतरा रहे हैं और उनका साफ तौर पर कहना है कि आलाकमान इसका फैसला करेगा।
वर्तमान में देखें तो बीजेपी कहीं ना कहीं जो उसकी प्रक्रिया है उसके मुताबिक चलती हुई दिखाई दे रही है। माना जा रहा है कि बीजेपी इन राज्यों में अपनी पर्यवेक्षक भेजेगी। विधायकों की राय जानने के बाद ही मुख्यमंत्री को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा भाजपा का जो संसदीय बोर्ड है वह भी मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकता है। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान को लेकर कई नाम लगातार चर्चा में बने हुए हैं। लेकिन नरेंद्र मोदी और अमित शाह वाली भाजपा लगातार चौंकाने वाले फैसले करती है। ऐसे में जिन नामों को लेकर चर्चा है, उनके अलावा भी कोई अन्य नाम मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे हो सकता है।

 

Related Articles

Back to top button