’कोरोना के नए वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं‘

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा- प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा हर परिस्थिति से निपटने को तैयार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उप मुख्मयंत्री ब्रजेश पाठक का कहना है कि कोरोना के नए सब वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं है। प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया की अध्यक्षता में देश के सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों की वर्चुअल बैठक में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश की स्थिति से वाकिफ कराया।
उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के हर अस्पताल में आक्सीजन से लेकर अन्य सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं। व्यापक स्तर पर जांच कराया जा रहा है, लेकिन अभी तक कोई मरीज नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर सामने आने वाले केस में कोरोना का कोई नया वैरिएंट नहीं मिला है बल्कि यह सब वैरिएंट हैं। इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

गाजियाबाद में मिला केस

सात महीने बाद गाजियाबाद में कोरोना का पहला केस मिला है। निजी चिकित्सक ने निजी लैब में मरीज की जांच कराई है, जिसमें कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। स्वास्थ्य विभाग ने मरीज और उसके परिवार से सभी सदस्यों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

एसजीपीजीआई पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, उच्च स्तरीय जांच के दिये निर्देश

एसजीपीजीआई में सोमवार को आग लगने से दो लोगों की मौत के बाद उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक संस्थान पहुंचे। चिकित्साधिकारियों के साथ दुर्घटनास्थल पर जाकर उन्होंने मामले की जानकारी ली और उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही। डिप्टी सीएम ने बताया कि फिलहाल दुर्घटनास्थल सील कर दिया गया है। सफाई कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट से घटना के कारणों का पता चलेगा। सरकार ने पीजीआई सहित प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों व ऑपरेशन थियेटरों का फायर ऑडिट कराने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Back to top button