भाजपाईयों को झूठ उड़ाने के लिए चाहिए एयरपोर्ट

पुलिस भर्ती पर अखिलेश बोले- अभ्यर्थियों को उम्र में मिले छूट

  • नोटबंदी के बाद बढ़ा भ्रष्टाचार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बेरोजगार युवाओं और विपक्ष के दबाव से आखिरकार यूपी में कई वर्षों के बाद पुलिस भर्ती निकली है। इस बीच कई युवा भर्ती का इंतजार करते-करते नौकरी पाने की उम्र पार कर गए। इसलिए भाजपा सरकार इस भर्ती में अभ्यर्थियों को कम से कम 3-4 साल की छूट दे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स के जरिये कहा कि भाजपा के लोग बस अड्डा तो दे नहीं पा रहे हैं और वादा हवाई अड्डे का कर रहे हैं। अखिलेश इस बारे में बदायूं में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दिए बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।
अखिलेश ने कहा कि सच तो यह है कि आम जनता को नहीं, बल्कि भाजपा नेताओं को एक हवा-हवाई अड्डे की जरूरत है, जहां से वह अपने झूठ की उड़ान भर सकें। जनता का मजाक उड़ाना निंदनीय है, बदायूं की जनता इसका जवाब अगले चुनाव में भाजपा को हराकर देगी। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश के विकास में भाजपा का कोई लेना देना नहीं है। पूंजी निवेश के नाम पर सिर्फ तडक़ भडक़ सम्मेलन किए गए। भाजपा की पूरी राजनीति झूठ को छुपाने और सत्य पर पर्दा डालने की है। कन्नौज से आए ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि समाजवादी सरकार के समय ही उनके जिले में तमाम विकास कार्य हुए थे। भाजपा सरकार में विकास बाधित हो गया है। महा ब्राह्मण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष टुनटुन पांडेय, नेशनल इकबाल पार्टी के अध्यक्ष शशि प्रताप सिंह, विधायक मनोज पांडेय ने भी विचार रखे। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते देश में नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचार में वृद्धि हुई है। कालाधन बड़े पैमाने पर बढ़ रहा है। भारत को कर्जदार बनाया जा रहा है। भाजपा सरकार से मुक्ति मिलने पर ही देश में खुशहाली आएगी। अखिलेश यादव रविवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में कन्नौज के प्रबुद्ध समाज और महा ब्राह्मण समाज पंचायत के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी उनके संघर्ष में साथ रहेगी। उनकी हरसंभव मदद की जाएगी। सपा सभी को साथ लेकर चलती है। आगे बढऩे के लिए समाजवादी पार्टी का साथ दीजिए।

जयंत ने मुख्यमंत्री योगी को लिखा पत्र

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में युवाओं को आयु सीमा में छूट देने हेतु राष्टï्रीय लोकदल के राष्टï्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि हाल में पुलिस भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ है लेकिन इसमें आयु सीमा में छूट नहीं दी गई है। पुलिस भर्ती में सामान्य वर्ग के लिए आयु सीमा 18 से 22 साल है। प्रदेश में पिछली भर्ती 16 नवंबर 2018 को हुई थी। पिछले पांच साल से कोई भर्ती न होने से प्रदेश के लाखों युवा इस आयु सीमा से बाहर जा चुके हैं। ऐसे में भर्ती से वंचित युवाओं के लिए आयु सीमा में छूट दिया जाना न्यायोचित होगा। जयंत चौधरी ने मुख्यमंत्री से इस तथ्य को संज्ञान में लेते हुए युवाओं की मांग पर सहानभूति पूर्वक विचार करने की मांग की है।

यूपी की सडक़ों पर होता है हवाई सफर का एहसास: शिवपाल

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और सपा नेता शिवपाल सिंह यादव सोशल मीडिया पर आमने-सामने आ गए हैं। डिप्टी सीएम केशव ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेकर सोशल मीडिया पर एक टिप्पणी की थी जिस पर शिवपाल ने उन्हें करारा जवाब दिया है जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शिवपाल ने पलटवार करते हुए करारा जवाब दिया कि हम समाजवादी लोग तो चाहते हैं कि आप उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में हवाई अड्डा बनवा दें, लेकिन इसके पहले आप कौशांबी में एक हवाई पट्टी भी बना दें, अगर आपकी सरकार में सुनी जा रही है तो? वैसे भी पूरे प्रदेश में सडक़ पर चलते हुए हवाई सफर का अहसास तो हो ही रहा है सरकार। मध्य प्रदेश में डॉ. मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद कहा जा रहा है कि भाजपा ने यूपी और बिहार में यादव वोट बैंक में सेंध लगाने का प्रयास किया है। जो कि परंपरागत तौर पर लालू यादव और अखिलेश यादव को वोट करता रहा है।

सैफई में एयरपोर्ट बन सकता है तो बदायूं में क्यों नहीं : केशव

यूपी के बिल्सी आगमन पर रोडवेज अड्डे की मांग पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जोर देकर कहा था कि वह यहां बस अड्डा ही नहीं हवाई अड्डा भी बनवाएंगे। इसके बाद वह चले गए। लेकिन इस पर पूरी बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर फेल गया। जिस पर लोगों ने तरह तरह के मीम्स बनाए। इसके बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी एक्स पर तंज कस दिया था जिसके बाद डिप्टी सीएम ने एक्स पर लिखा कि जिस दिन से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में मोहन यादव ने शपथ ली है। सपा बहादुर अखिलेश यादव जी का हैशटैग पीडीए (परिवार डेवलपमेंट अथॉरिटी) के सदस्य बहुत उखड़े उखड़े हैं। जब सैफई में हवाई अड्डा बन सकता है तो बदायूं में क्यों नहीं। गौतलब है कि इससे पहले पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव ने लिखा था कि हवाई बातें छोड़ो कम से कम बिल्सी में बस अड्डा और बदायूं मेडिकल कालेज को सुचारू रूप से चालू करा दें इतनी भी आपकी क्षमता नहीं है। यह बात बदायूं के लोग अच्छी तरह से जानते हैं, आप अपने लिए स्टूल की जगह कुर्सी का इंतजाम कर लें वह ही काफी है।

Related Articles

Back to top button