हल्द्वानी हिंसा में भाजपा सरकार रही विफल

  • अखिलेश बोले- जनता के साथ हो रहा अन्याय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख ने कहा है कि अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार और प्रशासन की विफलता से हिंसा भडक़ी है। हल्द्वानी में जनता के साथ सरकार अन्याय कर रही है। हिंसा में हुई लोगों की मृत्यु हृदयविदारक है। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही हिंसा पर काबू करे। पीडि़तों को मुआवजा देने की भी उन्होंने मांग की।
बता दें हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध बनाए गए मदरसा को तोडऩे की कार्रवाई की गई थी, जिस दौरान हिंसा तेजी से भडक़ उठी थी। इस घटना में छह दंगाइयों की मौत हो गई है। वहीं हिंसा में कई 100 से अधिक पुलिसकर्मी भी घायल हुए है। वहीं घटना के बाद हालात पर काबू पाने के लिए क्षेत्र में कफ्र्यू लगाया गया था। पूरे क्षेत्र में कफ्र्यू दो दिनों तक लगा रहा। वहीं शनिवार 10 फरवरी की सुबह हल्द्वानी शहर से कफ्र्यू हटाए जाने की सूचना है। वहीं जयंत चौधरी का एनडीए में जाने की खबरों के बीच सपा नेता व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि मेरी उनसे कोई बात नहीं हुई है। ज्ञात हो कि जयंत अभी तक इंडिया गठबंधन का हिस्सा थे। सपा के साथ उनकी सीटों की भी घोषणा हो गई थी। अब जयंत के पाला बदलने से अखिलेश खेमा सकते में है। अभी तक सपा के नेता इस बात को खारिज कर रहे थे कि जयंत एनडीए में जा सकते हैं। इस मुद्दे पर अखिलेश यादव ने चुप्पी तोड़ी है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इधर उनसे (जयंत चौधरी से) बात नहीं हुई हैं। जो बातें होनी हैं, वो सब अखबारों में छप रही हैं। सबकुछ सामने ही है।

फेल हो गई धामी सरकार : बसपा

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा, कि उत्तराखंड राज्य के हल्द्वानी में हुई हिंसा और उसमें जान-माल की क्षति अति-चिंतनीय है। अगर सरकार, प्रशासन व खुफिया तंत्र सतर्क होता तो इस घटना को रोका जा सकता था। मायावती ने इसकी उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है। मायावती ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक बयान में कहा, अगर सरकार, प्रशासन व खुफिया तंत्र सतर्क होता तो इस घटना को रोका जा सकता था। वहीं उत्तराखंड से सटे उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में भी आए दिन किसी ना किसी मुद्दे को लेकर तनाव की स्थिति बनी रहती है, जिसे समय रहते सरकार को नियंत्रित कर लेना चाहिए ताकि यहां भी शांति व्यवस्था बनी रहे।

Related Articles

Back to top button