कर्नाटक और तमिलनाडु में ईडी की रेड से राजनीति लाल

विपक्ष ने भाजपा व मोदी सरकार पर बोला हमला

जांच एजेंसी ने कर्नाटक कांग्रेस नेता नारा भरत रेड्डी से जुड़ी छह संपत्तियों पर छापेमारी की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को बल्लारी के कांग्रेस विधायक नारा भरत रेड्डी से जुड़ी छह संपत्तियों पर छापेमारी की। वहीं यूपी के वरिष्ठï कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को ईडी की नोटिस से भी बवाल मचा है। विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ हमला बोला है।
ईडी के अधिकारियों की तलाशी में बेंगलुरु के बल्लारी में कांग्रेस विधायक के आवास, चेन्नई में उनका कार्यालय, उनके पिता का कार्यालय, उनके चाचा प्रथा रेड्डी का आवास और उनका कार्यालय शामिल हैं। उनके बेल्लरी स्थित आवास पर छापेमारी सुबह 6.30 बजे शुरू हुई, जिसमें ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए बेंगलुरु से अधिकारियों की एक टीम पहुंची। विधायक के परिवार के पास कुछ ग्रेनाइट खदान व्यवसाय हैं-एक कोप्पल जिले में और दूसरा आंध्र प्रदेश के ओंगोल जिले में। ईडी के अधिकारियों ने बेंगलुरु में उनके आवास और चेन्नई में उनके कार्यालय पर भी छापेमारी की है।

पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस को ईडी का नोटिस

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस देकर पूछताछ के लिए तलब किया है। उन्हें 15 फरवरी को लखनऊ स्थित ईडी के जोनल मुख्यालय में बुलाया गया है। बता दें कि लुईस खर्शीद के खिलाफ दो दिन पूर्व बरेली की एमपी-एमएलए अदालत ने गैरजमानती वारंट भी जारी किया है। दरअसल, वर्ष 2009-10 में लुईस खुर्शीद की डॉ. जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट को केंद्र सरकार ने दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग और उपकरण बांटने के लिए करीब 71 लाख रुपये सब्सिडी दी थी। इसमें फर्जीवाड़ा होने पर बरेली, बुलंदशहर, शाहजहांपुर समेत कई जिलों में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें ट्रस्ट की परियोजना निदेशक लुईस खुर्शीद और सचिव मोहम्मद अतहर फारुकी को नामजद किया गया था।

समीर वानखेड़े पर ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े अब नई मुसीबत में फंस गए हैं। ईडी ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। ईडी ने समीर वानखेड़े के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू कर दी है और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के तीन अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। पिछले साल, सीबीआई ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स-ऑन-क्राइम मामले में फंसाने के लिए कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के लिए वानखेड़े पर मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने कहा कि यह सौदा 18 करोड़ रुपये में पूरा हुआ, साथ ही यह भी कहा कि वानखड़े की संपत्ति उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा थीं। समीर वानखेड़े और अन्य एनसीबी अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के अन्य आरोप भी प्रक्रिया में थे। एफआईआर कॉपी में कहा गया है कि वह अपनी विदेश यात्रा के दौरान किए गए खर्चों को उचित नहीं ठहरा पाए।

बोले- देशभक्त होने की सजा मिली

दूसरी ओर वानखेड़े ने आरोप लगाया है कि उन्हें देशभक्त होने की सजा दी जा रही है। वानखेड़े ने कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा और कथित ड्रग मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया।

जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर एनआईए की छापेमारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू और कश्मीर। राष्टï्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत एक गैरकानूनी संगठन जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर द्वारा आतंकी फंडिंग के मामले में शनिवार को कश्मीर के कुछ हिस्सों में तलाशी ली।
सूत्रों का कहना है कि एजेंसी के अधिकारी ये छापेमारी कश्मीर के दक्षिणी क्षेत्र के अलावा श्रीनगर और जम्मू में भी कर रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के साथ निकट समन्वय में छापेमारी चल रही है। 28 फरवरी, 2019 को यूए (पी) अधिनियम के तहत एक गैरकानूनी संघ घोषित होने के बाद भी, जमात-ए-इस्लामी को जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग गतिविधियों को अंजाम देते हुए पाया गया है।

मिथुन की तबियत बिगड़ी कोलकाता अस्पताल में भर्ती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। मिथुन को शनिवार सुबह सीने में दर्द की शिकायत के बाद कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक्टर के एक करीबी ने बताया कि सुबह से मिथुन काफी असहज महसूस कर रहे थे और इसीलिए उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है। वहीं एक्टर के बेटे ने मिथुन का हेल्थ अपडेट भी मीडिया को मैसेज के जरिये दिया है।
मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह चक्रवर्ती ने मैसेज कर एक्टर का हेल्थ अपडेट दिया है। मिमोह ने बताया, पापा 100 फीसदी फाइन हैं और ये रूटीन चेकअप है, लेकिन आपके कंसर्न के लिए थैंक्यू। वहीं अस्पताल में मौजूद मिथुन के करीबी का कहना है कि मिथुन को लेकर घबराने की कोई बात नहीं है और वो ठीक हैं, सूत्र ने ये भी कहा कि फिलहाल मिथुन को अटैंड कर रहे डॉक्टर्स उन के सभी टेस्ट कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि मिथुन को सीने में दर्द उठा था, मगर अस्पताल में मौजूद करीबी सूत्र ने इससे इनकार करते हुए उन्हें अहसज महसूस करने की बात बताई।

पाकिस्तान चुनाव में किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं

निर्दलीय उम्मीदवारों ने सर्वाधिक 99 सीट जीतीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अब तक नेशनल असेंबली की 265 में से 244 सीटों के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। इनमें से 96 सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। निर्वाचन आयोग की ओर से परिणाम घोषित करने में देरी करने पर चुनाव में धांधली के आरोप लगाए गए हैं। मतगणना अब भी जारी है।
देश में गुरुवार को चुनाव धांधली के आरोप, छिटपुट हिंसा और मोबाइल इंटरनेट बंद रहने के बीच कराए गए थे।पाकिस्तान निर्वाचन आयोग के अनुसार, नेशनल असेंबली की 250 सीट पर मतगणना पूरी हो चुकी है और निर्दलीय उम्मीदवारों ने सर्वाधिक 99 सीट जीती हैं। इनमें से अधिकतर उम्मीदवार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ‘तहरीक-ए-इंसाफ’ (पीटीआई) द्वारा समर्थित हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने 71, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने 53 सीट और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट ने 17 सीट पर जीत हासिल की है। पाकिस्तान में हुए आम चुनाव के बाद धीमी गति से जारी मतगणना की प्रक्रिया शनिवार को पूरी होने के करीब है, लेकिन किसी भी राजनीतिक दल को स्पष्ट बहुमत मिलता प्रतीत नहीं हो रहा और नकदी संकट से जूझ रहे देश में राजनीतिक स्थिरता अब भी पूरा न होने वाला सपना लग रही है।

पीपीपी और पीएमएल-एन गठबंधन सरकार बनाने पर सहमत

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) केंद्र और पंजाब में गठबंधन सरकार बनाने पर सहमत हो गए हैं। यह खबर पीएमएल-एन अध्यक्ष शहबाज शरीफ की ओर से पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो और पूर्व राष्टï्रपति आसिफ अली जरदारी से मुलाकात के बाद सामने आई है। शहबाज ने पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी के आवास पर पीपीपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। पार्टी सूत्रों ने कहा कि शहबाज ने जरदारी के साथ भविष्य में सरकार गठन पर चर्चा की और पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ का संदेश भी दिया। शहबाज ने दोनों पीपीपी नेताओं से पाकिस्तान में राजनीतिक और आर्थिक स्थिरता के लिए पीएमएल-एन नेतृत्व के साथ बैठने को कहा।

वाह रे! योगी जी के कर्मठ अधिकारी, डीएम से की अभद्रता

आगरा में विकास कार्यों की मीटिंग के बीच भिड़ गए डीएम और बीडीओ, गाली-गलौज और हाथापाई

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में फिर एकबार कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। इसबार मामला और गंभीर है। घटना से ही इस बात का अंदाजा लगायस जा सकता है कि योगी सरकार अपने अधिकारियों की पीठ थपथपाती है पर आगरा में अधिकारी अपने ही डीम पर हमला करके सरकार के दावे की पोल खोल दी है।
दरअसल, आगरा के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी पर उनके ही एक अधिकारी द्वारा हमला किए जाने का मामला सामने आया है। खंड विकास अधिकारी अनिरुद्ध सिंह चौहान पर जिलाधिकारी के साथ मारपीट की कोशिश और अभद्रता का आरोप है। अनिरुद्ध सिंह चौहान पर जिलाधिकारी के साथ हाथापाई करने का प्रयास करने का आरोप लगा है साथ ही सामने आया है कि, इस दौरान अनिरुद्ध सिंह चौहान ने जिलाधिकारी के साथ गाली गलौच भी की। बैठक में खंड विकास अधिकारी ने सबके सामने जिलाधिकारी को जान से मारने की धमकी दे डाली।
मिली जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी आगरा शासन की प्राथमिकता योजनाओं के बारे में कैंप कार्यालय में बैठक कर रहे थे। बैठक शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे जिलाधिकारी कैंप कार्यालय पर चल रही थी। जिलाधिकारी आगरा सभी अधिकारियों से क्षेत्र की समस्या और विकास कार्यों के बारे में जानकारी ले रहे थे, साथ ही कार्यों को दुरुस्त करने अथवा गति प्रदान करने के संबंध में जरूरी निर्देश भी दे रहे थे। सभी अधिकारी बारी-बारी से अपने क्षेत्र के विकास कार्यों के बारे में जानकारी दे रहे थे। इसी क्लब में खंड विकास अधिकारी अनिरुद्ध सिंह चौहान का नंबर आया। अनिरुद्ध सिंह चौहान ने अपने विकासखंड में किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी।

खंड विकास अधिकारी पर मुकदमा दर्ज

खंड विकास अधिकारी अनिरुद्ध सिंह चौहान से क्षेत्र में विकास कार्यों के धीमी गति के बारे में पूछा गया। जिलाधिकारी के सवाल से खंड विकास अधिकारी तिलमिला गए। इसके बाद उत्तेजित होकर अनिरुद्ध सिंह चौहान ने जिलाधिकारी से अभद्र भाषा का प्रयोग करना शुरू कर दिया। बैठक में मौजूद सभी अधिकारी खंड विकास अधिकारी अनिरुद्ध सिंह चौहान के व्यवहार को देख कर दंग रह गए। सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) खंदौली ने घटना को लेकर रकाबगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। रकाबगंज पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धाराओं 323, 504, 506, और 332 में एफआईआर दर्ज की है।

Related Articles

Back to top button