भारत रत्न व राम मंदिर पर सदन में बवाल

  • संसद सत्र के अंतिम दिन भारी हंगामा
  • किस नियम से रालोद नेता को बोलने का दिया मौका : कांग्रेस 
  • जयंत के बोलने पर विपक्ष का प्रहार
  • उपराष्ट्रपति और खरगे के बीच हुई तीखी बहस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। संसद के मौजूदा बजट सत्र के आखिरी दिन संसद के दोनों सदनों में जयंत चौधरी के बोलने को लेकर भाजपा व कांग्रेस में जमकर बहस हो गई। राज्य सभा में जब जयंत चौधरी को बोलने के लिए बुलाया गया तो इसबात पर कांग्रेस अध्यक्ष ने आपत्ति जताई। जिसको लेकर राज्य के सभापति जगदीप धनखड़ व नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बीच भी झड़प हुई। वहीं राम मंदिर मामले पर भी दोनों सदनों में चर्चा हो रही है। उस पर भी तीखी नोंकझोंक हुई। वहीं केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद पुरुषोत्तम रुपाला ने कहा कि ये कांग्रेस का चरित्र है किसान विरोधी। कांग्रेस नंगी हो गई, निर्वस्त्र हो गई। उसको बधाई देने में भी पेट में दर्द हो रहा है।

भारत रत्न देने पर लोगों ने मनाई दिवाली : जयंत

आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने कहा कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने का फैसला एक बड़ा फैसला है। कल इस घोषणा के बाद लोगों ने दिवाली मनाई है। कल किसानों ने कनॉट प्लेस में मिठाइयां बांटी। इससे यही पता चलता है कि यह फैसला सिर्फ उनके परिवार तक ही सीमित नहीं था, बल्कि किसानों को मजबूत करने वाला फैसला है।

खरगे को मांगनी चाहिए माफी : पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया जाना सम्मान की बात है। कांग्रेस को आज जश्न मनाना चाहिए था कि उनके पूर्व पीएम को मोदी सरकार ने सम्मानित किया है। लेकिन दुर्भाग्यवश, उनके उपनाम में नेहरू-गांधी नहीं था। अगर वे इस परिवार से होते तो उन्हें खुशी होती। इस मामले पर खरगे को माफी मांगनी चाहिए।

मैं चौधरी चरण सिंह का अपमान बर्दाश्त नहीं केकरूंगा : धनखड़

सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि वे चौधरी चरण सिंह का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस दौरान राज्यसभा में खूब हंगामा और नारेबाजी हुई। नेता प्रतिपक्ष और अन्य कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए कहा, आपने चौधरी चरण सिंह का अपमान किया है, आपने उनकी विरासत का अपमान किया। भारत रत्न चौधरी चरण सिंह के लिए आपके पास समय नहीं था। सदन में ऐसा माहौल बनाकर देश के हर किसान को आहत कर रहे हैं।

भारत रत्न देना अच्छा पर खुद शोर मचाना ठीक नहीं : खरगे

राज्यसभा में चर्चा के दौरान जब जयंत चौधरी ने बोलना शुरू किया तो मल्लिकार्जुन खरगे ने इस पर सवाल उठाया। उन्होंने राज्यसभा सभापति से सवाल किया कि उन्हें किस अधिकार से बोलने का मौका मिला है। उन्होंने ये भी कहा कि ये सरकार लोगों को भारत रत्न से सम्मानित कर रही है, लेकिन इसका खुद शोर मचाया जा रहा है, हम सभी को सैल्यूट करते हैं।

हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि को कोर्ट का झटका

  • हाईकोर्ट ने खनन मामले में जमानत याचिका की खारिज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। झारखंड में ईडी का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। जांच एजेंसी के निशाने पर पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ-साथ कई बड़े अधिकारी शामिल हैं। जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। अब इसी बीच हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि को झारखंड हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। अदालत ने विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की जमानत याचिका खारिज कर दी है। पंकज मिश्रा को ईडी ने अवैध खनन मामले में गिरफ्तार किया है। वहीं इससे पहले झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन आरोपों को खारिज किया, जिनमें कहा जा रहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी में राजभवन का हाथ था। झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन से 31 जनवरी को एजेंसी ने सात घंटे तक पूछताछ की थी। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इससे पहले ही उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

विश्वास मत हासिल करने से पहले जदयू ने कसी कमर

  • बिहार: जदयू विधायकों की होगी बैठक, राजद व कांग्रेस की भी तैयारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। नीतीश कुमार के विश्वास मत साबित करने से पहले बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के विधायकों की बैठक होगी। वहीं राजद व कांग्रेस ने भी अपनी तैयारी कर ली है। पार्टी नेताओं ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने हालांकि कहा कि श्रवण कुमार द्वारा शनिवार को आयोजित किए जाने वाला दोपहर भोज और इसके एक दिन बाद विजय कुमार चौधरी के यहां आयोजित होने वाला जलपान कार्यक्रम ”हर विधानसभा सत्र से पहले की परंपरा का हिस्सा है। बैठक को लेकर विजय कुमार चौधरी और श्रवण कुमार ने भी इसी तरह के विचार रखे। चौधरी और कुमार को जद(यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार के भरोसेमंद कैबिनेट सहयोगियों में गिना जाता है। नए मंत्रिमंडल में भी दोनों का मंत्री पद बरकरार रहा है। राज्य के संसदीय कार्य मंत्री चौधरी ने कहा कि विधानसभा सत्र से पहले सामान्य तौर पर पार्टी विधायकों की बैठकें होती हैं। इन बैठकों का विश्वास मत से कोई लेना-देना नहीं है। राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (राजग) सरकार 12 फरवरी को आसानी से विश्वास मत हासिल कर लेगी।

नीतीश सरकार विश्वास मत हासिल करेगी : अहमद खान

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान ने कहा कि पार्टी सोमवार को विश्वास मत हासिल करने को लेकर आश्वस्त है। हम सामान्य तौर हर विधानसभा सत्र की शुरुआत से पहले बैठक करते हैं। इस तरह की बैठकें पहले भी पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं के आवास पर आयोजित की जाती थीं।

Related Articles

Back to top button