हमारी सरकार में यूपी था खुशहाल: अखिलेश

  • बोले-पूरे देश में बनी थी यूपी की पहचान, विकास की करते हैं राजनीति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी विकास की राजनीति करती है। पूर्व सीएम ने कहा उनके कार्यकाल में यूपी का नाम पूरे देश में हुआ। समाजवादी सरकारों ने प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास किया। स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, नौकरी रोजगार को बढ़ाने का काम किया। उत्तर प्रदेश को नई पहचान दी। शहरों और गांवों को खुशहाली के रास्ते पर आगे बढ़ाया। अखिलेश ने जारी बयान में कहा कि समाजवादी सरकार में किए गए कामों से यूपी की पहचान पूरी दुनिया में हुई। जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है, तब से यूपी का विकास मानो खो गया। भाजपा ने विकास कार्यों को बर्बाद कर दिया।
भाजपा ने यूपी को पीछे ढकेल दिया। आज यूपी की चर्चा विकास के बजाय बढ़ते अपराधों, उत्पीडऩ, चरम पर पहुंची महंगाई, बेरोजगारी और अन्य वजहों से हो रही है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में अयोध्या में अंडरग्राउंड बिजली केबिल बिछाने के साथ मेडिकल कॉलेज निर्माण, अयोध्या व फैजाबाद में 300 इंटरलॉकिंग सडक़ों के निर्माण के साथ लोहिया योजना के तहत समग्र गांवो का विकास किया गया। समाजवादी सरकार ने ही अयोध्या में भजन स्थल का निर्माण कराया। उन्होंने कहा कि परिक्रमा पथ के किनारे पौराणिक वृक्ष लगाए गए। घाटों पर चेंज रूम के निर्माण के साथ प्रतिष्ठित धार्मिक स्थलों का सुंदरीकरण किया गया। अयोध्या में संत नृत्य गोपाल दास के मठ के सामने बड़ी सीसी रोड का निर्माण कराया गया। मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा मार्ग का भी विकास कराया गया। वृंदावन को ए ग्रेड की नगर पालिका बनाया गया। गोवर्धन विधानसभा में तहसील बनी। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में वाराणसी में वरुणा नदी पर कई पुलों का निर्माण हुआ। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा का एक ही काम है समाजवादी सरकार के कामों को अपना बताना और समाजवादी निर्माण कार्यों को अपने नेताओं का नाम देना। आने वाले चुनाव में आम मतदाता भाजपा को सबक सिखाएगी।

भाजपा-सपा से सावधान रहें मतदाता : विश्वनाथ पाल

लोकसभा चुनाव को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी हो रही है। विधानसभा क्षेत्र के गांव सेमरा में बसपा का सेक्टर स्तरीय कैडर कैंप आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव की तैयारी के क्रम में सर्व समाज के लोगों को बसपा के पक्ष में एक जुट करने के साथ भाजपा और सपा के झूठे प्रचार तंत्र से मतदाताओं को सावधान किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दोनों पार्टियां उद्योगपतियों के हाथों बिकी हुई है। इनसे गरीबों के हित की बात करना बेमानी है। प्रदेश अध्यक्ष ने सपा मुखिया अखिलेश यादव के पीडीए गठबंधन को जुमलेबाजी बताया और कहा कि अखिलेश सरकार ने दलितों और पिछड़ों का नुकसान करने के अलावा और कोई काम नहीं किया। कैडर कैंप का संचालन जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार ने किया। इस दौरान नम्रता जायसवाल, जिला प्रभारी राम अभिलाष बौद्ध, बामसेफ जिला संयोजक संजीव भारती, लक्ष्मण प्रसाद, राम करन, कमलेश कुमार, जुबेर अहमद, राजाराम, विजय कुमार, डॉ. घनश्याम कश्यप, आरएस चक्रवर्ती, ओमप्रकाश, मिश्रीलाल, लक्षनदास आदि मौजूद रहे।

धर्म के ठेकेदारों ने देश को किया तबाह : स्वामी प्रसाद

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि सोने की चिडिय़ा कहे जाने वाले भारत को धर्म के ठेकेदारों ने गरीब और लाचार बना दिया है। विफलता छिपाने के लिए धर्म और राम के नाम का ढिंढोरा पीट रहे हैं। ये बातें उन्होंने रविवार को बाजार शुकुल में आयोजित संविधान संगोष्ठी एवं सामाजिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहीं। इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में सवाल पूछा गया कि आपकी पार्टी के ही मनोज आप पर मानसिक रूप से विक्षिप्त होने का आरोप लगा रहे हैं। इसपर स्वामी प्रसाद ने कहा कि इसका बेहतर उत्तर वही दे सकते हैं, जिन्होंने इस तरह का आरोप लगाया है। इस देश के दलित, आदिवासियों, पिछड़ों पर जो जुल्म व अत्याचार करना अधिकार मानते हैं, जो हमें जानवर से बदतर जीवन जीने की परिस्थितियां पैदा करते हैं, वह हमारी तारीफ कैसे कर सकते हैं। असल में मनोज सपा में भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। सरकार पर ईडी के माध्यम से विपक्षी नेताओं को परेशान करने का आरोप लगाया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। कहा कि लोकतांत्रिक देश में लोकतंत्र को निगलने की तैयारी है।

Related Articles

Back to top button