बिहार में 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की AIMIM

नई दिल्ली। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लेमीन (AIMAIM ) बिहार में 15सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने इसकी औपचारिक रूप से एलान करते हुए कहा कि हमारी पार्टी पहले 10 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन जनता की आग्रह पर पांच सीटों को और हम लोगों ने बढ़ाया है। इसमें गोपालगंज, शिवहर, दरभंगा, बाल्मीकि नगर और मधुबनी शामिल है। कुल मिलाकर अभी तक हमने 15 सीटों पर चुनाव लड़ने की ऐलान किया है। हालांकि, उन्होंने बताया कि अभी मधुबनी सीट पर भी हमारी पार्टी बिचार कर रही है। वहां के लोगों ने आग्रह किया है इसलिए मधुबनी सीट पर भी चुनाव लड़ सकते हैं।

बिहार के 40 सीटों में जिन 15 सीटों पर अभी तक AIMAIM ने प्रत्याशी उतारने एलान कर दिया है। उनमें किशनगंज, काराकाट, दरभंगा, पाटलिपुत्र, शिवहर, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, मधुबनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, बाल्मीकि नगर और सीतामढी लोकसभा सीट शामिल हैं। इनमें कई सीटों पर उम्मीदवार की भी घोषणा हो चुकी है। किशनगंज सीट खुद अख्तरुल इमाम चुनाव मैदान में रहेंगे।

उन्होंने कहा कि अभी और भी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का विचार पार्टी कर सकती है, लेकिन अभी तक 15 सीटों पर ही आलाकमान की मुहर लगी है। सभी सीटों पर मजबूती से हमारी पार्टी के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे और जीत भी हासिल करेंगे। उन्होंने बताया कि यह कोई नहीं कर सकता है कि हमारी पार्टी सिर्फ मुस्लिम को ही आगे करती है हमने जो प्रत्याशी उतारे हैं उसमें 50% हिंदू परिवार से आने वाले प्रत्याशी है। अख्तरुल इमाम ने कहा कि जिस तरह इंडिया गठबंधन का एक ही लक्ष्य है कि बीजेपी को सत्ता में नहीं आने देना है वहीं लक्ष्य हमारा भी है।

Related Articles

Back to top button