भाजपा ने लोकतांत्रिक मूल्यों का किया उपहास: अखिलेश

  • बोले- महिलाओं, दलितों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार बढ़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष प यूपी क पूर्व सीएम अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला जारी है। अपने ताजा बयान में उन्होंने कहा है कि भाजपा सामाजिक न्याय के खिलाफ है। भाजपा राज में महिलाओं, दलितों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार बढ़ा है। भाजपा सरकार ने लोकतांत्रिक मूल्यों का बहुत उपहास किया है। पूंजीपति घराने फल-फूल रहे हैं, जबकि गरीब जनता की आवाज उठाना अपराध हो गया है। समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अगले दो माह में दो करोड़ पीडीए परिवारों से मिलकर सामाजिक न्याय और आरक्षण के बारे में चर्चा करेंगे।
इन परिवारों को आर्थिक व सामाजिक गैरबराबरी और इसके दुष्प्रभावों के बारे में भी बताया जाएगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर ने जहां पीडि़त-शोषित और वंचित समाज को सम्मान से जीने की राह दिखाई, वहीं डॉ. राममनोहर लोहिया ने अवसर की समानता के सिद्धांत से सामाजिक क्रांति की भी आधारशिला रखी। समाजवादी पार्टी ने मेरठ लोकसभा सीट पर उम्मीदवार फिर बदल दिया है। मेरठ लोकसभा सीट पर सपा ने सबसे पहले भानु प्रताप सिंह को टिकट दिया था। उसके बाद अतुल प्रधान को प्रत्याशी बनाया गया। अब सूचना है कि सपा ने पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी सुनीता वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। जानकारी के अनुसार योगेश वर्मा सिंबल लेकर हेलीकॉप्टर से लखनऊ से मेरठ के लिए रवाना हो चुका है।

सपा नेता के बयान को लेकर आयोग ने रिपोर्ट मांगी

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में इत्र कारोबारी और सपा नेता मनोज दीक्षित ने सांसद सुब्रत पाठक के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी दी थी। जिला निर्वाचन अधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल के निर्देश पर गठित वीडियो सर्विलांस टीम ने वीडियो का संज्ञान लेकर सहायक निर्वाचन अधिकारी व सदर एसडीएम अविनाश गौतम को रिपोर्ट की। समाज कल्याण राज्यमंत्री व सदर विधायक असीम अरुण ने भी सपा नेता के खिलाफ तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष का निर्णय स्वीकार : प्रधान

अखिलेश के इस फैसले पर अतुल प्रधान ने प्रतिक्रिया दी है। सोशल मीडिया साइट पर अतुल ने लिखा- जो राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी का निर्णय है, वो स्वीकार है ! जल्द ही साथियों से बैठकर बात करेंगे पूर्व मेयर सुनीता वर्मा सपा की लोकसभा प्रत्याशी घोषित की गईं है।

Related Articles

Back to top button