मेरठ में भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल का विरोध

4PM न्यूज़ नेटवर्क : चुनाव से पहले भाजपा को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं….जनता बीजेपी के प्रत्याशियों को नकार कर रही है उनको अपने बीच देखना तक पसंद नहीं कर रही है…जिन सांसदो को बीजेपी ने फिरसे टिकट दिया है वो जब जनता के बीच पहुंच रहे हैं तो जनता उनसे पांच साल का हिसाब मांग रही है, उनका विरोध कर रही है , तो वहीं नए प्रत्याशियों का भी बुरा हाल है ,जनता जमकर विरोध कर रही है , कुछ ये हाल है इस वक्त बीजेपी के प्रत्याशियों का,नेताओं का…अब सवाल ये है कि यही हालात रहें तो बीजेपी प्रत्याशियों का जनता के बीच जाना मुश्किल हो जाएगा, उनके लिए ये चुनाव आसान नहीं होने वाला…वैसे ही एक बार फिर एक बीजेपी प्रत्याशी का विरोध हुआ है….रामानंद सागर का चर्चित टीवी सीरियल ‘रामायण’ में भगवान राम का किरदान निभाने वाले अरुण गोविल के बारे में कौन नहीं जानता होगा? हर कोई जनता है, भले ही उनका असल नाम अरुण गोविल लोगों ने अब जाना हो , लेकिन उनका चेहरा तो हर कोई पहचानता है….जी हाँ भाजपा ने लोकसभा चुनाव में टीवी के राम यानी ‘रामायण’ सीरियल में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को मेरठ से टिकट दिया है…..बीजेपी ने सोचा था की टीवी के राम को जनता के सामने उतार कर चुनाव जीता जा सकता है, लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है, ये चुनाव अरुण गोविल के लिए आसान नहीं लग रहा, जिस टीवी के राम को जनता ने खूब प्यार दिया बिना टीवी पर उनको देखे किसी का दिन नहीं कटता था आज जब वो राजनीति में आए बीजेपी ने उनको टिकट दिया तो उनका जमकर विरोध किया जा रहा है….

जनता ने लगाए मुर्दाबाद के नारे

बता दें कि अरुण गोविल जो की बीजेपी के मेरठ से प्रत्याशी हैं वो रोड शो कर रहे थे , इस दौरान उनका जमकर विरोध हुआ , और सिर्फ विरोध ही नहीं जनता ने मुर्दाबाद के नारे भी खूब लगाए और जिस प्रचार रथ पर सवार होकर अरुण गोविल जा रहे थे उसे लोगों ने घेर लिया और जबरन रथ को रोक लिया…. चुनाव बहिष्कार के पोस्टर लेकर लोग रथ के आगे अड़ गए….. लोगों ने खूब हंगामा किया और चुनाव बहिष्कार के पोस्टर भी चस्पा कर दिए…अब आप सोचिए कितना बुरा हाल है बीजेपी के प्रत्याशियों का…ऐसा नहीं कोई अरुण गोविल का विरोध हुआ है इससे पहले भी कई बीजेपी प्रत्याशियों का विरोध हुआ है ,,, वो भी आपको बताएंगे….आपको बता दें कि मेरठ के पल्लवपुरम इलाके में अरुण गोविल जनसंपर्क अभियान करने पहुंते थे..जैसे ही उनका काफिला आगे बढ़ा वैसे ही चुनाव बहिष्कार के पोस्टर लेकर इलाके के लोग सामने आ गए…. इनमें महिलाएं भी शामिल थीं…. अरुण गोविल के प्रचार रथ के आगे भीड़ आ गई और खूब हंगामा भी हुआ….. मुर्दाबाद के नारे लगे और अरुण गोविल वापस जाओ-वापस जाओ के भी खूब नारे लगे…….सिर्फ अरुण गोविल के ही नहीं बल्कि कैंट विधायक अमित अग्रवाल मुर्दाबाद के भी खूब नारे लगे…. गुस्साएं लोगों को बीजेपी नेता समझाते रहे लेकिन लोग नहीं माने…. महिलाएं चुनाव बहिष्कार के पोस्टर लेकर प्रचार रथ के आगे आईं और गुस्साए लोगों ने प्रचार रथ पर चढ़ने का भी प्रयास किया…. वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने हंगामा और नारेबाजी कर रहे लोगों को खूब समझाया लेकिन वो नहीं माने. काफी मशक्कत करने के बाद जैसे-तैसे लोगों को हटाया गया और प्रचार रथ को आगे भेजा गया…..बता दें कि जिस वक्त लोगों ने हंगामा करके बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल का रथ रोका और मुर्दाबाद और वापिस जाओ के नारे लगाए तो उसत वक्त अरुण गोविल असहज हो गए…. वो काफी देर तक खामोश खड़े रहे और हंगामा करते लोगों को देखते रहे…. उन्हे समझ नहीं आ रहा था कि ये क्या हो रहा है, ऐसे विरोध की उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी….उनके साथ ही बीजेपी नेताओं को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि ये सब हो क्या हो रहा है , क्यों जनता इतनी नाराज है……

बिल्डर की दबंगई से परेशान लोगों ने किया विरोध

विरोध की वजह जो सामने आई है वो ये है कि पल्लवपुरम इलाके में एक बिल्डर पर जबरन दीवार तोड़कर रास्ता बनाने का आरोप लगाया जा रहा है… इसको लेकर एक महीने से धरना चल रहा है…. बिल्डर की दबंगई का विरोध हो है….तो जनता का ये कहना है कि कई बार जन प्रतिनिधियों से भी बात की गई अधिकारियों से भी लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ…बस इसी से लोग नाराज हैं और लोकसभा चुनाव बहिष्कार के जगह जगह पोस्टर लगाने शुरू कर दिए…जरा आप भी वीडियो देखिए किस तरह से बीजेपी प्रत्याशी का विरोध कि जा रहा है…..

कई बीजेपी प्रत्याशियों का हो चुका है विरोध

जिस जोश के साथ बीजेपी के लोग रथ लेकर निकले थे उनका जोश कुछ ही पलों में जनता ने खत्म कर दिया…..वैसे सिर्फ अरुण गोविल को ही नहीं विरोध का सामना करना पड़ा है बल्कि भाजपा के कई प्रत्याशियों को जनता के विरोध का सामना करना पड़ा…. आप चाहे सलेमपुर से बीजेपी प्रत्याशी रविंद्र कुशवाहा की बात कर लें , 10 सालों तक लगातार दो बार सांसद रहे लेकिन साहब के जनता की सुध नहीं ली तो जनता ने भी विरोध करके बता दिया जब आप मेरे नहीं तो हम आपके नहीं, महेश शर्मा की बात कर लें आप उनका भी यही हाल रहा खूब विरोध हुआ, गिरिराज सिंह का तो बीजेपी के ही कार्यकर्ताओं ने विरोध किया था काले झंड दिखाए थे….

सोशल मीडिया पर लोग कस रहें तंज

वहीं अरुण गोविल के विरोध को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं… कांग्रेस नेता अल्का लांबा लिखती हैं कि ,भाजपा और मोदी जी के लिए ठीक जैसे बजरंग दल पर बैन, भगवान बजरंग बलि का अपमान था वैसे ही आज कहीं यह ना कह दें की भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल का विरोध भगवान राम का अपमान है …यह भाजपाई सत्ता के लिए कोई भी नया तमाशा खड़ा कर सकते हैं.सच्चाई यह है कि भाजपा एक अधिकतर उम्मीदवारों का इलाक़ों में यही हाल है….. अंश राज लिखते हैं कि, मेरठ में रामायण के राम धरती पर उतरकर वोटरों से मिलने को राजी नहीं है. अब इस जिद के खिलाफ विरोध जन्म ले चुका है. मोदीपुरम में आज अरुण गोविल के खिलाफ नारेबाजी हुई, रथ पर अरुण गोविल के साथ मेयर और विधायक भी थे. जनता ने उन्हें भी नही बख्शा….दिलीप सिंह लिखते हैं कि , मेरठ में अरुण गोविल का घनघोर विरोध, क्या ऐसे में चुनाव जीत पाएंगे अरुण गोविल ? राहुल नाम के यूजर दो खबरों का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखते हैं कि , ये दो खबरें BJP और नरेंद्र मोदी को विचलित करेंगीं:. मेरठ में BJP प्रत्याशी अरुण गोविल का विरोध, अमृतसर में BJP प्रत्याशी तरणजीत सिंह संधू का विरोध…देशवासियों, सच पहचानों-…इस बार नहीं होगी 400 पार, बीजेपी की होगी करारी हार। 400 पार में correction 400 हार…

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button