केशव मौर्य बोले- दीदी लड़ें या जीजा, दोनों की ही हार होगी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव में तमाम राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने में जुटी हुई हैं। लोकसभा चुनाव अब बिल्कुल सिर पर हैं। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है। ऐसे में सियासी सरगर्मी पूरे देश में बढ़ी हुई है। सभी राजनीतिक दल अपने-अपने तरीकों से लोगों को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं। ताकि जनता उनके वादों से प्रभावित होकर उन्हें वोट करे और वो देश की सत्ता पर राज कर सकें। एक ओर पिछले एक दशक से देश की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी जीत की हैट्रिक लगाकर लगातार तीसरी बार सत्ता के सिंघासन पर विराजमान होना चाह रही है। भाजपा इस बार सिर्फ जीत ही नहीं बल्कि ऐतिहासिक जीत चाह रही है। इसलिए वो 400 पार के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टेका माथा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैसाखी के अवसर पर आज शनिवार को लखनऊ के नाका हिंडोला गुरुद्वारे में माथा टेका और सिख समाज के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि मैं आप सभी को बधाई देता हूं कि जो सिख बंधुओं की कई दशकों से मांग थी कि गुरु गोविंद सिंह महाराज के चार साहिबजादों की स्मृति को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाए। जिसे मद्देनजर रखते हुए पीएम मोदी द्वारा 26 दिसंबर की तिथि को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया।

दीदी लड़ें या जीजा, हार दोनों की- केशव

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा यूपी की सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है। इस दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने अमेठी और रायबरेली की सीटों पर बात करते करते हुए कहा कि यहां चाहे दीदी लड़ें या जीजा दोनों की ही हार होगी। बता दें कि कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। जिसे लेकर केशव मौर्य ने पार्टी पर निशाना साधा है।

कल्लन ने सांसद बनने का किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के आगरा से अजीबों-गरीबों मामला सामने आया है। जहां बाइक चोरी की सुनवाई न होने से आहत कल्लन प्रजापति ने सांसद बनने का निर्णय लिया है। इसी सिलसिले में कल्लन अपना नामांकन पत्र खरीदने फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र जा पहुंचे।

मंडी सीट से कंगना का सामना करेंगे विक्रमादित्य

हिमांचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस की तरफ से विक्रमादित्य सिंह चुनाव लड़ेंगे। जिसका ऐलान हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने किया है। हालांकि, पार्टी की तरफ से आधिकारिक तौर पर उनके नाम का ऐलान होना अभी बाकी रह गया है। वहीं मंडी से बीजेपी ने कंगना रनौत को अपना उम्मीदवार बनाया है। जिसके चलते कंगना इन दिनों मंडी में चुनावी अभियान में जुटी हुई हैं।

के कविता ने शरथ रेड्डी को दी थी धमकी- CBI

बीआरएस नेता के. कविता को लेकर सीबीआई ने बड़ा खुलासा किया है। जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि के. कविता ने अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर शरथ चंद्र रेड्डी पर आम आदमी पार्टी को 25 करोड़ रुपए देने के लिए दबाव बनाया था। और ऐसा न करने पर वे तेलंगाना और दिल्ली में उनके बिजनेस को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

सिद्धारमैया ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। जहां उन्होंने कहा कि बीजेपी पिछले साल से हमारी सरकार को तोड़ने के लिए हमारे विधायकों को 50 करोड़ रुपये की पेशकश की है, लेकिन कुछ भी हो जाए हमारा एक भी विधायक हमें छोड़ने को तैयार नहीं है।

BSP ने बैतूल सीट पर उतारा नया प्रत्याशी

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा ने दो सीटों पर दमदार उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। जिसमें एक सीट बैतूल और दूसरी इंदौर लोकसभा सीट है। जहां पर बसपा ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। बता दें, बैतूल से अपना नया उम्मीदवार उतारा है जो अशोक भलावी के बेटे हैं। तो वहीं इंदौर से संजय सोलंकी, इसके अलावा बीएसपी ने इंदौर सीट से भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।

ससुर की बात पर रो उठी सुनेत्रा पवार

महाराष्ट्र की बारामती सीट इस लोकसभा चुनाव की हॉट सीट बनी हुई है। इस सीट पर अजित पवार की पत्नी और राकांपा उम्मीदवार सुनेत्रा पवार अपनी ननद सांसद सुप्रिया सुले के सामने चुनाव लड़ रही हैं। इसी बीच शरद पवार की एक टिप्पणी पर बहु सुनेत्रा रो उठी।

बारामती सीट को लेकर सियासी हलचल तेज

लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बज चुका है। दरअसल, महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा चेहरा शरद पवार रहे हैं और इस बार के चुनाव से पहले उनके साथ बड़े फेरबदल हो गए हैं। पार्टी हाथ से गई, भतीजा घर से गया और जिसका नतीजा ये हुआ कि जिन सीटों पर पवार की तूती बोलती थी, मगर अब शरद पवार की मजबूती में सेंध लगी हुई है। शरद पवार की इस कोशिश की करीब से देखना हो तो बारामती सीट का अवलोकन करना चाहिए। क्योंकि पवार फैमिली की ये पारंपरिक सीट रही है

आरजेडी से वृषिण पटेल ने दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले आरजेडी को लगातार झटके लग रहे हैं। पार्टी की नीतियों और निर्णय से पार्टी में असंतोष दिख रहा है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता लगातार इस्तीफा दे रहे हैं। राज्यसभा के पूर्व सदस्य अशफाक करीम के बाद अब पूर्व मंत्री व वरिष्ठ राजद नेता वृषिण पटेल ने राजद को अलविदा कह दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button