पीएम मोदी पर खड़गे ने कसा तंज, कहा- खुद भागकर वाराणसी न आए

उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे। इस ऐलान के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि 'डरो मत भागो मत'

4पीएम न्यूज नेटवर्कः उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे। इस ऐलान के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि ‘डरो मत भागो मत’। जिस पर पलटवार कर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उनसे पूछिए, वो खुद भागकर वाराणसी ना आए।

2-बृजभूषण ने भाजपा का आभार व्यक्त किया

भारतीय जनता पार्टी ने बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर उस टिकट पर उनके बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। जिस पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि पार्टी का ये फैसला स्वीकार करते हुए मैं शीर्ष नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।

3- केजरीवाल की जमानत पर 7 मई को फैसला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से कहा कि वो चुनावों के कारण अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार कर सकता है। जिसे लेकर कोर्ट ने कहा कि इस केस में अगली सुनवाई 7 मई को होगी।

4- स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ एक बड़ा कारनामा हो गया। दरअसल, पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के पक्ष में स्वामी प्रसाद मौर्य एक जनसभा को संबोधित कर ही रहे थे कि अचानक एक युवक ने स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता फेंक दिया। तभी जनसभा में मौजूद थाना पुलिस ने युवक को अपनी हिरासत में ले लिया।

5- चारपाई पर बैठकर नामांकन करने पहुंचे महेश बांडो

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने को लेकर आ रहे प्रत्याशियों का अलग ही अंदाज देखने को मिल रहा है। वोट पाने की उम्मीद में उम्मीदवार कई तरह से जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। झारखंड के चतरा से एक ऐसे ही उम्मीदवार का वीडियो सामने आया है। जहां बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रत्याशी महेश बांडो चारपाई पर बैठकर उपायुक्त कार्यालय जा पहुंचे और अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया।

6- CM मोहन ने राहुल को लेकर कही बड़ी बात

रायबरेली सीट से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने  कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल गांधी पिछली बार अमेठी से हारकर वायनाड भागे थे। लेकिन अब वायनाड में हार के डर से रायबरेली से भी चुनाव लड़ रहे हैं।

7- रवींद्र वायकर ने किया अपना नामांकन

मुंबई उत्तर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना उम्मीदवार रवींद्र वायकर ने आज शुक्रवार को आम चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। आपको बता दें इस नामांकन रैली में समर्थकों से भरी कई बसें और बाइक्स शामिल रही।

8- हमनाम याचिका पर SC का सुनवाई से इंकार 

माता-पिता को अपने बच्चों के नाम राहुल गांधी या लालू यादव रखने से नहीं रोक सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने ये टिप्पणी करते हुए एक जनहित याचिका पर सुनवाई करने से साफ इनकार कर दिया। दरअसल, एक जैसे नाम वाले उम्मीदवारों पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई थी।

9- चर्चा का विषय बना डीपफेक मामला

लोकसभा चुनाव में डीपफेक भी चर्चा का विषय बना हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी  आदित्यनाथ का डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया गया। हालांकि आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा है। उधर, लोकसभा चुनाव के दौरान डीपफेक वीडियो के प्रसार के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट ने कहना है कि वो इस मामले में चुनाव के बीच निर्वाचन आयोग को कोई निर्देश नहीं दे सकता है, न ही कोई नीति बना सकता है।

10- यौन उत्पीड़न की पीड़िता हुई गायब

कर्नाटक के विशेष जांच दल (SIT) ने जेडीएस से निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ तलाशी अभियान शुरू किया है। दरअसल, ये तलाशी अभियान उस पीड़िता के बेटे की शिकायत के बाद किया गया है, जिसके साथ प्रज्वल ने वायरल वीडियो में यौन उत्पीड़न किया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button