घर मुश्किल से बनता है बुलडोजर चलाना ठीक नहीं

सीएम योगी की नीति का बृजभूषण ने किया विरोध, कहा-

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोंडा। लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का एक ऐसा बयान सामने आया है, जिसे लेक कयासों का दौर शुरू हो गया है। बीजेपी सांसद ने सीएम योगी की बुलडोजर नीति का विरोध किया है। अपने बेटे के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बृजभूषण ने कहा कि वो बुलडोजऱ नीति के विरोधी हैं। घर बड़ी मुश्किल से बनता है।
बृजभूषण शरण सिंह ने कैसरगंज में अपने बेटे और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी करण भूषण सिंह के समर्थन मोहम्मदपुर में हुई एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं, इसी दौरान उनके ये तेवर देखने को मिले। बीजेपी सांसद ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, मैंने सार्वजनिक मंच से बोला था बुलडोजर नीति का मैं विरोधी हूं। याद होगा गोरखपुर का एक प्रकरण था, मुझसे पूछा गया था…हमने कहा, बुलडोजर नीति का मैं विरोधी हूं। उन्होंने कहा, घर बड़ी मुश्किल से मिलता है. मेरे भाईयों बृजभूषण शरण सिंह एक ऐसा व्यक्ति हैं जो आपके दुख और दर्द को समझता है। इसीलिए मैंने कहा था घर बड़ी मुश्किल से बनता है और इसी बात की नाराजगी मैं झेल रहा हूं, लेकिन कोई बात नहीं, मैं विरोध करता रहूंगा, बीजेपी सांसद ने आगे कहा, सच्चाइयों के गीत गाना बगावत है तो मैं भी एक बागी हूं, मेरा मजहब बगावत है। भारतीय जनता पार्टी ने इस बार सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया हैं, उनकी जगह बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। जिसके बाद बृजभूषण लगातार अपने बेटे के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। हालांकि वो ख़ुद इस सीट से चुनाव लडऩे के लिए अड़े थे लेकिन महिला पहलवानों के आरोपों के बाद हाईकमान ने उनका टिकट काट दिया है। वहीं दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले में उनके खिलाफ आरोप भी तय हो गए हैं।

मुंबई में होर्डिंग गिरने से मरने वालों की संख्या बढक़र 14 हुई

43 घायलों का चल रहा इलाज, एक की हालत गंभीर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। आंधी-तूफान की वजह से मुंबई के घाटकोपर में एक 100 फीट लंबा होर्डिंग ढहने से मरने वालों की संख्या बढक़र 14 हो गई। बृहन्मुंबई नगर निगम के मुताबिक, 43 घायलों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है। जबकि 31 घायलों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। एक घायल की हालत गंभीर बताई जा रही है।
एक अधिकारी का कहना है कि यह हादसा जिमखाना के पास सोमवार की शाम साढ़े बजे के करीब हुआ। मौके पर तुरंत राहत पहुंचाने के लिए राष्टï्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), दमकल और पुलिस की टीम को भेजा गया। उन्होंने कहा कि इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। राहत और बचाव कार्य के दौरान क्रेन और गैस कटर का इस्तेमाल किया गया है। घाटकोपर में हुए हादसे के मामले में बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) द्वारा रेलवे और विज्ञापन कंपनी इगो मीडिया के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा। बीएमसी का कहना है कि रेलवे और विज्ञापन कंपनी के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया जाएगा। उधर सेंट्रल रेलवे के अधिकारी स्वप्निल नीला का कहना है कि जिस जमीन पर होर्डिंग लगाई गई थी, वह जमीन सेंट्रल रेलवे की नहीं बल्कि राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की है।

हादसे की उच्च स्तरीय जांच होगी : फडणवीस

घाटकोपर में हुए हादसे के बाद महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई के मुलुंद क्षेत्र में होने वाली अपनी चुनावी रैली को रद्द कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि इस घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

एल्गार परिषद मामले में गौतम नवलखा को मिली बड़ी राहत

सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एल्गार परिषद-माओवाद संबंध मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गौतम नवलखा को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने मंगलवार (14 मई, 2024) को नवलखा को जमानत दे दी है। कोर्ट ने गौतम नवलखा की जमानत पर लगी बंबई हाईकोर्ट की रोक को बढ़ाने से इनकार किया।
साथ ही नवलखा को नजरबंदी के दौरान सुरक्षा खर्च के तौर पर 20 लाख रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया। गौतम नवलखा को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उनकी बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य स्थितियों को देखते हुए नवंबर 2022 से घर में नजरबंद कर दिया गया है। दरअसल, नवलखा और अन्य लोगों को 1 जनवरी, 2018 को महाराष्ट्र के पुणे के पास भीमा कोरेगांव स्मारक पर जातीय दंगे भडक़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

चौथे चरण में 67.25 प्रतिशत हुआ मतदान

चुनाव आयोग ने कहा- ये अनंतिम आंकड़े

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत सोमवार को मतदान में पिछले चरणों की तुलना में तेजी दिखी और 10 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेश के 96 निर्वाचन क्षेत्रों में 67 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग (ईसी) द्वारा साझा किये गये मतदान के ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी गई।
आयोग के मुताबिक, रात पौने 12 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार 67.25 प्रतिशत मतदान हुआ जो 2019 के संसदीय चुनावों में इस चरण की तुलना में 1.74 प्रतिशत अधिक है। आयोग ने एक बयान में कहा कि ये ‘‘अनंतिम’’ आंकड़े हैं और इन्हें अद्यतन किया जा रहा है। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के बाद 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 379 सीट पर अब तक मतदान पूरा हो चुका है। आंध्र प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए भी मतदान पूरा हो चुका है। मौजूदा आम चुनाव के पहले चरण में 66.14 प्रतिशत, दूसरे चरण में 66.71 प्रतिशत मतदान हुआ और तीसरे चरण में 65.68 प्रतिशत मतदान हुआ था। चौथे चरण के मतदान में आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं।
चौथे चरण में तेलंगाना की सभी 17 लोकसभा सीट, आंध्र प्रदेश की 25, उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की पांच, झारखंड की चार, मध्य प्रदेश की आठ, महाराष्ट्र की 11, ओडिशा की चार, पश्चिम बंगाल की आठ और जम्मू-कश्मीर की एक सीट पर मतदान हुआ।

बंगाल में एक बार फिर शानदार 78.44 प्रतिशत मतदान दर्ज

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर शानदार 78.44 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया जो इस चरण में राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में सबसे ज्यादा है। इसके बाद आंध्र प्रदेश में 78.25 प्रतिशत और ओडिशा में 73.97 प्रतिशत मतदान हुआ। संविधान का अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद घाटी में पहले लोकसभा चुनाव के दौरान जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र में 37.98 प्रतिशत मतदान हुआ और निर्वाचन आयोग ने कहा कि यह ‘दशकों में सबसे अधिक मतदान’ है।

एम्बुलेंस में आग लगने से मरीज की जलकर मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोच्चि। केरल के कोझिकोड जिले में मंगलवार की सुबह एक एंबुलेंस बिजली के खंभे से टकरा गई जिसके बाद उसमें आग लग गई और एक महिला मरीज की जल कर मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब सुलोचना (57) नामक महिला मरीज को आपातकालीन सर्जरी के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल से एक निजी अस्पताल में ले जाया जा रहा था।
उसने कहा कि तेज रफ्तार से जा रही एंबुलेंस नियंत्रण खोने के बाद फिसल गई और सडक़ के किनारे लगे बिजली के खंभे से टकरा गई जिससे उसमें आग लग गई। वाहन में महिला मरीज और चालक के अलावा दो व्यक्ति, एक चिकित्सक एवं एक नर्स भी थी। वे बाल-बाल बच गए और उन्हें मामूली चोटें आईं लेकिन महिला मरीज वाहन में फंस गई जिससे जलकर उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बचाए गए लोगों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

दिल्ली के चार अस्पतालों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने धमकी भरे मेल के स्रोत का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। राष्ट्रीय राजधानी के चार अस्पतालों में पुलिस टीमें भेजी गई हैं। दिल्ली पुलिस ने इस धमकी को अफवाह बताया। दिल्ली के चार अस्पतालों- दीप चंद बंधु अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल-को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली है।
दिल्ली अग्निशमन सेवा ने कहा कि फिलहाल तलाशी अभियान चल रहा है। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने धमकी भरे मेल के स्रोत का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। राष्टï्रीय राजधानी के चार अस्पतालों में पुलिस टीमें भेजी गई हैं। रविवार को दिल्ली के 10 अस्पतालों और इंदिरा गांधी अंतरराष्टï्रीय हवाई अड्डे को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली। दिल्ली पुलिस ने इस धमकी को अफवाह बताया। 1 मई को दिल्ली-एनसीआर के 150 से ज्यादा स्कूलों को बम की धमकी दी गई थी, जो बाद में अफवाह निकली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button