मथुरा, वाराणसी में मंदिर बनाने के लिए 400 सीटों की जरूरत: असम सीएम हिमंत बिस्वा

नई दिल्ली। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने अपने एक बयान में कहा कि जब भाजपा को 300 सीटें मिलीं तो इसने अयोध्या में राम मंदिर बनाया और अगर इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा 400 सीटें जीतने में सफल रही तो मथुरा में कृष्णजन्मभूमि स्थान पर और वाराणसी में मंदिर बनाए जाएंगे। असम सीएम ने ये भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी कि पीओके भी वापस लेंगे।
हिमंता सरमा ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में थी तो हमें बताया गया कि एक कश्मीर भारत में है और एक पाकिस्तान में। संसद में इस बात की चर्चा कभी नहीं हुई कि पीओके असल में हमारा है। अभी पीओके में हर दिन विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और पाकिस्तान में लोग भारत का तिरंगा झंडा लेकर पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर मोदी जी को 400 सीटें मिलीं तो पीओके भी भारत का हिस्सा होगा और इसकी शुरुआत भी हो गई है।
गौरतलब है कि पीओके में बीते कई दिनों से भारी विरोध प्रदर्शनों का दौर चल रहा है। पीओके के लोग पाकिस्तान की सरकार के खिलाफ आटे की बढ़ती कीमतों, बिजली बिल की बढ़ती दरों, सब्सिडी में कटौती जैसी मांगों को लेकर सडक़ों पर हैं। पीओके में जारी हंगामे पर भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि पीओके भारत का हिस्सा था और हमेशा रहेगा।
असम सीएम ने कहा भाजपा सरकार देश में आरक्षण को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा ‘पीएम मोदी खुद पिछड़ा वर्ग से आते हैं। भाजपा बीते 10 वर्षों से सत्ता में है और हमारी सरकार आरक्षण को मजबूत करने के लिए काम कर रही है। कांग्रेस देश में एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण को खत्म करके मुस्लिमों को आरक्षण देना चाहती है और वे कर्नाटक में इसकी शुरुआत कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button