दिनभर की बड़ी खबरें, सबसे सटीक अंदाज में

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपने लोकलुभावने वादों से जनता को लुभाने के प्रयास में जुटे हैं...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड़ में नजर आ रहे हैं…. वोटरों को साधने के लिए नेता लोगों के बीच पहुंच कर बयानबाजी कर रहे हैं…. इतना ही नहीं एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू है…. अब ऐसे में शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है…. दरअसल उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान को लेकर उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा कल आरएसएस को भी फर्जी बता सकते हैं…. अब मुझे लगता है कि आरएसएस को खतरा है क्योंकि वह आरएसएस के ऊपर बैन लगा सकते हैं…. साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि कांग्रेस राम मंदिर पर बुलडोजर चलवाएगी तो बीजेपी आरएसएस पर बैन लगवाएगी…

2… कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडिया गठबंधन की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए…. पीएम मोदी और महाराष्ट्र सरकार पर तीखा हमला बोला…. औऱ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की अवैध ‘महायुति’ सरकार का गठन किया गया था…. विश्वासघात और षडयंत्र और प्रधानमंत्री स्वयं इसका समर्थन कर रहे हैं…. और उनकी रैलियां भी महाराष्ट्र में हो रही हैं…. और वह जहां भी जाते हैं….. लोगों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश करते हैं…. वहीं लोग असली पार्टियों से पार्टी चिन्ह छीनकर बीजेपी को समर्थन देने वाली पार्टियों को दे दिया गया…. ये कोर्ट ECI का फैसला है…. लेकिन सब कुछ मोदी जी के निर्देश पर होता है….

3… बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि पिछले 17 महीनों में राजद और जदयू गठबंधन की उपलब्धियां पिछले 17 वर्षों से अधिक हैं…. औऱ उन्होंने सृजित नौकरियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर जवाब देने में असमर्थ होने के लिए केंद्र सरकार की भी आलोचना की…. इसके अतिरिक्त, उन्होंने जनता को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने की राजद की योजना पर भी चर्चा की… उन्होंने आगे कहा कि हमने 17 महीनों में जो किया है, वह 17 वर्षों में नहीं हुआ है…. यदि आप केंद्र सरकार से पूछें कि उन्होंने कितनी नौकरियां प्रदान की हैं…. तो उनके पास कोई जवाब नहीं होगा…. सभी संस्थानों का निजीकरण कर दिया गया है… बिहार में बिजली की कीमत देश में सबसे महंगी है…. हम सत्ता में आए तो 200 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे… जैसा कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है…. हम 10 किलो राशन भी मुफ़्त में देंगे….

4… आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले पर बोलते हुए दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बीजेपी की आलोचना की… और कहा कि जिस तरह से विपक्षी नेताओं को ब्लैकमेल करने… और उन्हें भाजपा में शामिल करने के लिए ईडी, सीबीआई, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, आयकर विभाग, आर्थिक अपराध शाखा का इस्तेमाल किया गया…. उसी तरह स्वाति मालीवाल मामले में भी यही फॉर्मूला इस्तेमाल किया गया…. स्वाति मालीवाल के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने केस किया है…. एफआईआर हो चुकी है और जांच चल रही है… और इसी का इस्तेमाल करके स्वाति मालीवाल से ये साजिश रची गई…. और उन्हें मोहरे की तरह इस्तेमाल किया गया… इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए कि इसके पीछे कौन है… और किसके संपर्क में थीं… वहीं स्वाति मालीवाल सभी बीजेपी सदस्यों से कब-कब मिलीं…. कॉल और व्हाट्सएप पर क्या बातचीत हुई….

5… आप नेता सौरभ भारद्वाज ने स्वाति मालीवाल मारपीट मामले को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि किसी भी महिला द्वारा जब ऐसा आरोप लगाया जाता है…. तो लोगों की सहानुभूति उसके साथ होती है…. हमारी भी थी… लेकिन 13 तारीख का मुख्यमंत्री आवास से एक वीडियो सामने आया है…. और वीडियो में उनके कपड़ें ठीक-ठाक दिख रहे हैं…. वे आराम से सोफे पर बैठी हैं… उस वीडियो में वे कह रही हैं कि वे पुलिस को फोन कर चुकी हैं…. और PCR आ रही है… जिसको देखकर ऐसा लग रहा है कि ये कोई बड़ी साजिश है….

6… गुड़गांव लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर ने कहा कि उनकी लड़ाई किसी व्यक्ति या पार्टी से नहीं बल्कि समस्याओं से है… उन्होंने यह भी कहा कि वह उदासीनता के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं…. वहीं राज बब्बर ने कहा कि मैं राष्ट्रीय नहीं बल्कि स्थानीय मुद्दों के बारे में सोच रहा हूं…. गुड़गांव से मेरा पुराना नाता है…. जो लोग दिल्ली से आ रहे हैं… वे नहीं जानते कि यह जगह अंदरूनी इलाकों में सबसे पिछड़ी हुई है…

7… लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टिया एक्टिव मोड में नजर आ रही है… और सभी दल जनता को साधने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहें है… इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव के बयान ने बीजेपी की चिंता और बढ़ा दिया है… बता दें कि शिवपाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि चौथे चरण तक का चुनाव पूरी तरह से समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन के पक्ष में रहा है…. बीजेपी बहुत बहुत पीछे जा चुकी है…. इंडिया गठबंधन की सरकार देश में बनेगी…. भारतीय जनता पार्टी ने देश के लिए कोई काम नही किया है….

8… शिवसेना नेता संजय राउत ने शिवसेना (शिंदे गुट) और अजित पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि…. उनको जनता का समर्थन नहीं है….. वो बेहिसाब तरीके से लोगों को पैसा दे कर लोगों को प्रभावित कर रहे हैं…. हर जगह पर ये लोग 25-25 करोड़ लेकर एक-एक चुनाव क्षेत्र में बांट रहे हैं…. और इसमें पुलिस का भी इन्हे संरक्षण मिला हुआ है….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button