9 बजे तक की बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपने लोकलुभावने वादों से जनता को लुभाने के प्रयास में जुटे हैं... इस दौरान जनता को अपनी योजनाओं की सटीक जानकारी दी...जिससे बीजेपी में खलबली मच गई है...  

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने पीएम मोदी के ‘बुलडोजर’ वाले बयान को लेकर पलटवार किया है। जहां खरगे ने पीएम मोदी पर मतदाताओं को भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि बुलडोजर चलाना कांग्रेस का नहीं। बल्कि, बीजेपी सरकार का काम-काज है। साथ ही कहा ऐसे भड़काऊ भाषण पर चुनाव आयोग को पीएम मोदी के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए।

2- लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कल 19 मई को लालगंज के नया पुरवा पड़री में आयोजित हुई चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें सीएम योगी प्रतापगढ़ लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी के लिए ये जनसभा करेंगे।

3- कांग्रेसी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में धरना-प्रदर्शन औऱ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोपी कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला के वर्षों पुराने मामले में प्रभारी एमपी-एमएलए रजत वर्मा की अदालत में सुनवाई टल गई। जहां इस मामले की अगली सुनवाई 28 मई को होगी।

4- महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए आज शाम चुनावी प्रचार थम गया है। बता दें, मुंबई की छह सीटों समेत कुल 13 सीटों पर 20 मई को वोट डाले जाएंगे। चुनावी रण में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल,  अभिनेता-राजनेता भूषण पाटिल से लेकर कई दिग्गज उम्मीदवार हैं। बता दें वोटों की गिनती 4 जून को होनी है।

5-गांडेय विधानसभा उपचुनाव की झामुमो प्रत्याशी कल्पना सोरेन ने बेंगाबाद के कई गांवों में ताबड़तोड़ रोड शो किया। इस दौरान उन्हें चुनाव अंदाज में देखने के लिए लोगों का भारी जनसमूह उमड़ पड़ा। जहां कल्पना ने हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन किया। वहीं इस रोड शो को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे।

6- लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार की समय सीमा आज शाम 6 बजे समाप्त हो गई। इस चरण में बिहार की पांच लोकसभा सीट सीतामढ़ी,  मधुबनी,  मुजफ्फरपुर,  सारण और हाजीपुर में 20 मई को मतदान होगा। वहीं इन सभी सीटों पर एनडीए और महगठबंधन के प्रत्याशियों में सीधी टक्कर है।

7- झारखंड की धनबाद लोकसभा सीट पर इस बार विधायक अनूप सिंह और विधायक की पत्नी अनुपमा सिंह के बीच मुकाबला है। दिलचस्प बात तो ये है कि इस चुनाव के मैदान में सुनयना किन्नर भी ताल ठोंक रहीं हैं। झारखंड में धनबाद एकमात्र लोकसभा सीट है, जहां सभी 3 लिंग के उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

8- यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के धुले, पालघर और मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीटों पर जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीओके के लोग पाकिस्तान में नहीं रहना चाहते हैं।

9-लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का चुनाव होने में 2 दिन बाकी हैं। इस बीच चुनाव आयोग इलेक्शन में वोटरों को लुभाने के लिए होने वाले धनबल को रोकने के लिए सख्ती से निपटने का फैसला लिया है। जहां चुनाव आयोग ने आम चुनाव के दौरान अवैध धन, नशीले पदार्थों को जब्त करने का रिकॉर्ड बनाते हुए बताया कि अब तक चुनाव के समय जब्त की गई चीजों का आंकड़ा 8889 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है, जिसमें  45% जब्ती दवाओं की है।

10- घाटशिला के मऊभंडार स्थित ताम्र प्रतिभा मंच मैदान में कल 19 मई को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। एसपीजी की टीम ने सभास्थल से लेकर चॉपर की लैंडिंग स्थल की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button