अमेठी-रायबरेली में वोटिंग के बीच EVM खराब, कांग्रेस का गंभीर आरोप 

लोकसभा चुनाव 2024 को सियासत में हलचल सी मची हुई है। आज पांचवें चरण के मतदान के लिए 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। तो वहीं उत्तर-प्रदेश की चर्चित सीटों अमेठी...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को सियासत में हलचल सी मची हुई है। आज पांचवें चरण के मतदान के लिए 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 49 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। तो वहीं उत्तर-प्रदेश की चर्चित सीटों अमेठी और रायबरेली के निर्वाचन क्षेत्रों में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने कई बूथों को लेकर शिकायत सामने आई है।  सपा ने अमेठी और रायबरेली मिलाकर करीब 7-8 शिकायतें की हैं। कांग्रेस ने कहा है कि सारे खराब ईवीएम रायबरेली भेज दिए क्या? यूपी कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- क्या सारे खराब EVM रायबरेली भेज दिये हैं?

इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने लिखा है कि रायबरेली लोकसभा के सरेनी में बूथ संख्या 143 पर ईवीएम खराब होने की सूचना है। साथ ही सपा ने दावा किया कि रायबरेली लोकसभा के हरचंदनपुर में बूथ संख्या 19 पर EVM खराब है। सपा ने आरोप लगाया कि रायबरेली लोकसभा के बछरावा में बूथ संख्या 332 पर भाजपा प्रत्याशी के भाई द्वारा मतदाताओं को धमकाया जा रहा है

अमेठी सीट को लेकर सपा की ओर से दावा किया गया कि अमेठी लोकसभा के सलोन में बूथ 27, 28 पर पीठासीन अधिकारी द्वारा बार बार EVM बंद किए जाने की सूचना है ऐसे में सपा ने कहा कि रायबरेली लोकसभा की ऊंचाहार विधानसभा में बूथ संख्या 47 पर EVM खराब होने की सूचना है।

इसके अलावा रायबरेली लोकसभा की हरचंदपुर विधानसभा में बूथ संख्या 53, 54 पर बीजेपी के लोग अपना बैनर-पोस्टर और झंडे लेकर पोलिंग बूथ के बाहर खड़े है, प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है। बताया जा रहा है कि रायबरेली विधानसभा में बूथ संख्या 312 पर BJP प्रत्याशी के भाई द्वारा कांग्रेस पार्टी के एजेंट से वोटर लिस्ट और बस्ता छीना गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button