अखिलेश यादव ने डुमरियागंज में जनसभा को किया संबोधित, बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपने लोकलुभावने वादों से जनता को लुभाने के प्रयास में जुटे हैं... इस बीच अखिलेश यादव ने गोरखपुर के डुमरियागंज और बस्ती में जनसभा को संबोधित किया...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल एक्टिव मोड में नजर आ रहें है… इस कड़ी में अखिलेश यादव ने गोरखपुर के डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित किया… और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा… और कहा कि एक दल है जिसका एक विधायक गलती से जीत गया है…. और उन्होंने अंदर ही अंदर बीजेपी से हाथ मिला लिया है…. बहुजन समाज के लोगों से अपील है ये लोग संविधान को बदलकर हक छिनना चाहते हैं…. इसलिए चुनाव में वोट करते समय बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान को बचाने का काम करना… बता दें वो संविधान बदलना चाहते हैं…. हर व्यवस्था बदलना चाहते हैं…. इसलिए नारा दे रहे हैं 4 सौ पार, लेकिन जनता इस बार उन्हें हराएगी…. इस बार देश की 140 करोड़ जनता इनको 140 सीटों के लिए तरसा देगी….

2… लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में बिहार सहित देश के विभिन्न हिस्सों की जनता ने जोरोशोरों से अपने मताधिकार का प्रयोग किया… जिसे देखते हुए आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा कि…. पूरे देश खासकर बिहार के वोटरों ने रोजगार के मसले को सामने रखते हुए अपने वोट डाला है…. बता दें कि आरजेडी नेता ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि देश की जनता बेरोजगारी से पूरी तरह से त्रस्त है… और महंगाई से परेशान जिसको ध्यान में रखत् हुए सभी मतदाताओं ने इस बार के लोकसभा चुनाव में मतदान किया है…

3… झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी… और गांडेय विधानसभा उपचुनाव में जेएमएम प्रत्याशी कल्पना सोरेन ने कहा कि मैं गांडेय, कोडरमा और हज़ारीबाग के मतदाताओं से अपील करना चाहती हूं… कि वे बाहर निकलें और मतदान करें….. बता दें कि गांडेय की जनता ने हमें पहले भी आशीर्वाद दिया है… वे हमें फिर से आशीर्वाद देने जा रहे हैं… ये चुनाव भाजपा बनाम जनता के बीच है… और हम जनता के उम्मीदवार हैं… और पूरा समर्थन INDIA गठबंधन को मिलने वाला है…..

4… लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य बिहार की सारण सीट से चुनाव मैदान में हैं…. रोहिणी अपने पिता लालू को किडनी दान कर चर्चा में आई थीं…. बता दें कि आरजेडी ने रोहिणी को लालू की कर्मभूमि रहे सारण से मैदान में उतारा है…. सारण सीट से 2009 में लालू यादव जीते थे…. जबकि 2014 में राबड़ी देवी को यहां हार मिली थी…. लालू और राबड़ी के बाद परिवार की तीसरी सदस्य रोहिणी का मुकाबला बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी से है… इस बीच राजद नेता रोहिणी आचार्य ने लोकसभा के पांचवें चरण में लोगों को मतदान देने के लिए प्रेरित किया…. साथ ही बेरोज़गारी और अन्य मुद्दों को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा…. और कहा कि इसका जवाब जनता देगी….

5… आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जान को खतरा बताते हुए कहा कि…. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी… और भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर खुलेआम धमकी दी जा रही है… ‘आप’ के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि जब से केजरीवाल जेल से बाहर आए हैं…. तब से लगातार उन पर हमले का प्रयास हो रहा है…. यहां तक की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उच्चतम न्यायालय के फैसले पर भी सवाल उठा दिया…. ये इतने बौखलाए हुए हैं कि अब केजरीवाल को किसी भी प्रकार की हानि पहुंचाने के लिए तैयार हैं…. ये ऐसे हमला करने की योजना बना रहे हैं…. जिसमें उनकी जान भी जा सकती है…. वहीं भाजपा ने कई बार केजरीवाल पर हमला करने की कोशिश की है…. लेकिन अब जगह-जगह खुलेआम धमकी दी जा रही है…. पटेल नगर और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लिखकर हमला करने की धमकी दी जा रही है….

6… लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत जोरों पर है… इस बीच शिवसेना(UBT) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि यह एक महत्वपूर्ण चुनाव है…. देश की दिशा और दशा बदलने वाला चुनाव है… नरेंद्र मोदी बार-बार कह रहे हैं… वे 400 पार करना चाहते हैं… क्योंकि वे संविधान को खत्म करना चाहते हैं… संविधान का सरक्षण करने के लिए… भारी संख्या में वोट करें… नागरिकों को अपने अधिकारों के बारे में मैं याद दिलाना चाहूंगी और अपना वोट डालने की अपील करूंगी…

7… लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है… वार-पलटवार का दौर भी जारी है… इसी कड़ी में पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी मीसा भारती ने कहा कि… इस बार देश में INDIA गठबंधन के पक्ष में लहर चल रही है…. पिछलें 10 वर्षों में पीएम मोदी ने जितने भी वादे किए…. उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया…. आगे उन्होंने कहा कि ये चुनाव मुद्दों का चुनाव होना चाहिए था…. इस बार जनता ने इनकी विदाई करने का मन बना लिया है….

8… प्रतापगढ़ में अपना वोट डालने के बाद जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के नेता रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ ने कहा कहा कि मतदान बहुत अच्छा चल रहा है…. यह शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है…. मुझे लगता है कि वर्तमान सांसद के खिलाफ यहां सत्ता विरोधी लहर है…. हमने एक अपील की है और इसका असर भी हो रहा है… क्योंकि लोग वोट देने के लिए बाहर आ रहे हैं… वहीं अनुप्रिया पटेल के बयान पर राजा भैया ने कहा कि ईवीएम से जनप्रतिनिधि पैदा होता है…. और उसकी उम्र पांच साल होती है…. पांच वर्ष बाद जनता तय करती है कि उसे फिर से जन्म देना है… कि नहीं… इस लोकतंत्र में अब राजा पैदा नहीं होते हैं…. ना ही रानी की कोख से ना ही ईवीएम से.. ईवीएम से राजा पैदा नहीं होता है…..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button