मोदी के लिए काशी जीतना आसान नहीं: अजय राय

सपा-कांग्रेस गठबंधन भाजपा का सफाया कर देगा आज, राहुल व अखिलेश यादव भरेंगे हुंकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इंडिया ब्लॉक का चेहरा अजय राय लगातार अपने निर्वाचन क्षेत्र में ग्राउंड जीरो पर सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत गठबंधन के शीर्ष नेता पहले ही उनके लिए प्रचार कर चुके हैं। राहुल गांधी के 28 मई को वाराणसी जाने की उम्मीद है।
कांग्रेस नेता का दावा है कि मोदी के लिए चीजें अब आसान नहीं हैं। उन्हें यह भी उम्मीद है कि सपा-कांग्रेस गठबंधन उत्तर प्रदेश में भाजपा का सफाया कर देगा। अजय राय का दावा है कि पहले चरण से ही बीजेपी को कड़ा संदेश मिला। हर गुजरते चरण के साथ, विपक्षी इंडिया गुट मजबूत होता गया। उन्होंने कहा कि मैं तीन बार भाजपा विधायक रहा हूं और चीजों को गहराई से जानता हूं। अटलजी के समय में कैडर का सम्मान होता था, लेकिन अब नहीं। लगातार मोदी के खिलाफ चुनाव लडऩे और 2014 और 2019 में मिले हार पर उन्होंने कहा कि जनता भोली होती है। 2014 में मतदाताओं को लगा कि मोदी सुपरमैन हैं और उनकी किस्मत बदल देंगे। 2019 में, यह पुलवामा घटना का दुरुपयोग था जिसने मोदी को चुनाव जीतने में मदद की।

चुनाव दिल जीतकर जीते जाते हैं, पैसों से नहीं

राय ने कहा कि चुनाव दिल जीतकर जीते जाते हैं, पैसों से नहीं। इस बार वोट जुटाने के लिए पैसा नहीं चलेगा। युवा महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं, लेकिन भाजपा के लिए यह पहले व्यवसाय है। उन्होंने विश्वास जताया कि उन्हें इस बार जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में मोदी कभी भी वाराणसी में एक रात के लिए नहीं रुके। लेकिन इस साल वो 13 मई की रात और 21 मई को भी रुके। वजह ये है कि हालात बदतर होते जा रहे हैं। रोड शो भी इसका सबूत हैं।

मोदी के रोड शो में आमजन नहीं आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जुटे

मोदी के रोड शो में सडक़ किनारे कतार में खड़े हजारों लोगों में आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सिविल ड्रेस में महिला पुलिसकर्मी, शिक्षक और लगभग दो दर्जन अन्य जिलों से आए लोग शामिल थे। प्रियंका गांधी और डिंपल यादव (25 मई को) के साथ हमारे रोड शो में, सडक़ पर ताकत 10 गुना अधिक थी, खासकर सभी स्थानीय लोगों की। उत्साह के कारण ही हमारा रोड शो छोटा करना पड़ा। वे 18 मुख्यमंत्रियों को लाने की योजना बना रहे हैं। ये सब इसलिए क्योंकि हालात बीजेपी के लिए अनुकूल नहीं हैं।

ज्येष्ठ माह का पहला बड़ा मंगल आज, मंदिरों में सुबह से बजरंगबली के जयकारे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बजरंग बली को समर्पित ज्येष्ठï माह का पहला बड़ा मंगल आज है। राम भक्त हनुमान के मंदिर रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगा रहे हैं। खासकर लखनऊ में इसका विशेष महत्व है और यह भव्य पर्व के रूप में मनाया भी जाता है। सोमवार रात 12 बजे से ही दर्शन पूजन का सिलसिला शुरू हो गया। हनुमान सेतु मंदिर में रात 12 बजे बजरंग बली की आरती हुई और बड़ी संख्या में भक्तों ने अपने आराध्य देव के दर्शन किए।
वहीं अलीगंज का नया हनुमान मंदिर तो दोपहर तीन बजे से ही खुल गया। झूले लगने शुरू हो गए थे। मंदिर परिसर में भक्तों ने डेरा डालना शुरू कर दिया था। रात 12 बजे दंडवत करते भक्तों ने महावीर के दरबार में हाजिरी लगाई।
हनुमान सेतु मंदिर की साज-सजावट पूरी हो गई और सोमवार रात 12 बजे ही मंदिर को भक्तों के लिए खोल दिया गया। मंगलवार को रात 12 बजे तक बाबा के दर्शन होंगे। मंदिर प्रबंधन के पदाधिकारी चंद्रकांत द्विवेदी का कहना है कि प्रवेश परिक्रमा पथ से होगा। हनुमान सेतु मंदिर आने वालों के लिए बीरबल साहनी मार्ग स्थित उत्तरायणी मेला स्थल, कॉल्विन ताल्लुकेदार कॉलेज के गेट नंबर 2 पर चार पहिया वाहन के लिए और परिसर में स्वीमिंग पुल के पास दोपहिया वाहन खड़े करने की व्यवस्था है।

रणजीत हत्याकांड में गुरमीत राम रहीम दोषमुक्त करार

हाईकोर्ट का फैसला, 22 साल पहले मारी गई थीं गोलियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। बहुचर्चित रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने राम रहीम को बड़ी राहत देते हुए उसे दोष मुक्त करार दिया है।
इस मामले में सीबीआई की अदालत ने राम रहीम को दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई थी। उम्र कैद की सजा के खिलाफ राम रहीम ने हाईकोर्ट में अपील दाखिल की थी। हाई कोर्ट ने उसकी अपील पर मंगलवार को फैसला सुनाते हुए सीबीआई की अदालत के फैसले को रद्द कर दिया है। इस मामले में अभी विस्तृत आदेश आना बाकी है।
ज्ञात हो कि एक गुमनाम साध्वी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को एक चि_ी लिखी थी। चि_ी में राम रहीम की जांच की मांग की गई थी।

डेरे का प्रबंधक था रणजीत सिंह

रणजीत सिंह सिरसा डेरे का प्रबंधक था। एक शक की वजह से 22 साल पहले रणजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी। रणजीत सिंह हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहने वाले थे। 10 जुलाई 2002 को उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस जांच से असंतुष्ट रणजीत सिंह के बेटे जगसीर सिंह ने जनवरी 2003 में हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी। हाईकोर्ट ने बेटे के पक्ष में फैसला सुनाकर केस की जांच सीबीआई को सौंपी थी।

प्रदेश को झुलसा रही गर्मी, 48 के पार पहुंचा पारा, लू से छह की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नौतपा के तीसरे दिन मई के महीने में प्रदेश में झांसी सबसे गर्म रहा, यहां का पारा 48.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां इतना पारा 132 साल पहले दर्ज किया गया था। वहीं, आगरा में गर्मी ने पिछले 26 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया।
यहां का पारा सोमवार को 47.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो प्रदेश में दूसरा सबसे गर्म शहर था। इससे पहले 27 मई 1998 में आगरा का अधिकतम तापमान 48.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा था। 47 डिग्री के साथ मथुरा-वृंदावन व एटा दूसरे स्थान पर रहे। तपते बुदेलखंड में भीषण गर्मी की चपेट में आकर छह लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन चित्रकूट, दो महोबा और एक-एक हमीरपुर और औरैया के हैं।

आग और पानी बनी मौत, 17 से ज्यादा ने गंवाई जान

मिजोरम में चक्रवात के कहर से पत्थर खदान ढहने से 10 लोगों की मौत, पुलिस का तलाशी अभियान जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
आइजोल। मिजोरम में एक बड़ा हादसा हुआ है। मिजोरम में चक्रवात के कहर से पत्थर खदान ढहने से 10 लोगों की मौत हो गयी है और कई अन्य घायल है। पुलिस ने बताया कि मिजोरम के आइजोल जिले में मंगलवार सुबह भारी बारिश के बीच एक पत्थर की खदान ढह जाने से दस लोगों की मौत हो गई और कई लोग लापता हो गए।
पुलिस ने कहा कि यह घटना चक्रवात रेमल के पूरे राज्य में कहर बरपाने के बाद आइजोल शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में मेल्थम और ह्लिमेन के बीच एक इलाके में सुबह 6 बजे के आसपास हुई। मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हालांकि, कई अन्य लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि लगातार बारिश के कारण बचाव कार्य प्रभावित हो रहा है। नवीनतम जानकारी के अनुसार, मारे गए 10 श्रमिकों में से तीन गैर-मिज़ोस हैं। तलाशी अभियान के बीच, घटनास्थल से बचाए गए एक बच्चे को तुरंत आगे के इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। कई अन्य श्रमिकों, कथित तौर पर सभी गैर-आदिवासी, के मारे जाने की आशंका है क्योंकि फंसे हुए श्रमिकों को बचाने का अभियान अभी भी जारी है।
अधिकारियों ने बताया कि राज्य भर में कई जगहों पर भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है। उन्होंने बताया कि हुनथर में राष्ट्रीय राजमार्ग 6 पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से कट गया है। बारिश के मद्देनजर, सभी स्कूल बंद कर दिए गए और आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले कर्मचारियों को छोडक़र सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया।

केरल में नाव पलटने से एक मछुआरे की मौत

केरल के तिरुवनंतपुरम में मुथालापोज्ही के तट पर मंगलवार को समुद्र में ऊंची ज्वारीय लहरों के कारण नाव पलटने से एक मछुआरे की मौत हो गई। अब्राहम (57) एंचूथेंगू के लाइटहाउस इलाके का निवासी था। पुलिस के अनुसार, यह घटना आज तडक़े हुई जब अब्राहम और तीन अन्य मछुआरे मछली पकडक़र समुद्र के किनारे पर लौट रहे थे। उसने बताया कि उन्हें पास के तालुक अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन अब्राहम की जान नहीं बचाई जा सकी। पुलिस ने बताया कि अन्य का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मुंबई में आग लगने से छह लोग झुलसे

मुंबई। धारावी झुग्गी-बस्ती इलाके में स्थित एक औद्योगिक परिसर में मंगलवार को आग लगने से कम से कम छह लोग झुलस गए। स्थानीय निकाय अधिकारियों ने यह जानकारी दी।अधिकारियों के मुताबिक, घायलों को पास के सायन अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन लोगों की हालत स्थिर बताई जा रही है।नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि धारावी इलाके के काला किला में स्थित अशोक मिल परिसर में तीन मंजिला और चार मंजिला इमारतों में तडक़े करीब पौने चार बजे आग लग गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button