राहुल-तेजस्वी के बाद लालू के निशाने पर आए मोदी

  • राजद सुप्रीमो बोले- 4 जून के बाद जा रही बीजेपी सरकार
  • अंतिम दौर के मतदान के चुनाव प्रचार में चले तीखे बयान
  • इंडिया गठबंधन का दावा- यूपी-बिहार में आएगा तूफान उड़ जाएगी भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। अंतिम चरण में 1 जून को मतदान हैं। इस चरण के लिए प्रचार खत्म होने में मात्र दो दिन रह गए हैं। इस दौर में यूपी के पूर्वाचंल व बिहार में चुनाव होने हैं। सत्ता में बैठी बीजेपी-राजग एलायंस व विपक्षी इंडिया गठबंधन ताबड़तोड़ रैलियां व रोड शो कर रहे हैं। वहीं सभी बड़े नेता अपने भाषणों में जनता को रिझाने के लिए वादे कर रहे हैं। इसबीच नेता एक दूसरे पर हमला करने का मौका भी नहीं छोड़ रहे हैं। जहां कांग्रस नेता राहुल ने पीएम मोदी को घेरते हुए उन्हें कुछ लोगों के लिए काम करने वाला बताया है तो राजद सुप्रीमो ने कहा कि 4 जून के बाद मोदी गायब हो जाएंगे। उधर पीएम मोदी ने भी विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष जनता को गुमराह कर रही है।

समझ लीजिए मोदी अब गए : लालू

राजद प्रमुख लालू यादव ने पीएम मोदी पर बड़ा बयान दिया है। इसके साथ, उन्होंने यह भी दावा कर दिया है कि 4 जून के बाद महागठबंधन की सरकार बन जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी जी रिजल्ट के दिन सब पता चल जाएगा। लालू यादव ने कहा कि यह समझ लीजिए कि मोदी अब गए। नए बयान से बिहार में सियासत तेज होने की उम्मीद है।

भाजपा के प्रचार विज्ञापनों में मोदी को प्रधानमंत्री लिखने पर बरसीं ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोस चुनाव में पार्टी के अभियान के दौरान नरेंद्र मोदी को भाजपा नेता नहीं बल्कि प्रधानमंत्री करार दिए जाने पर आपत्ति जताई। मोदीजी को प्रचार करने का पूरा अधिकार है। लेकिन मैं यह देखकर आश्चर्यचकित हूं कि उनकी पार्टी के प्रचार विज्ञापनों में उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में संदर्भित किया गया है। उधर इंडिया ब्लॉक का दूसरा सबसे बड़ा घटक दल टीएमसी, राज्य में चुनाव के अंतिम चरण और चक्रवात रेमल के बाद राहत कार्यों के कारण 1 जून को दिल्ली में गठबंधन की आगामी बैठक में शामिल नहीं होने वाला है।

मैं गालीप्रूफ हो गया हूं : मोदी

लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साक्षात्कार में कहा कि चुनाव हो या न हो ये लोग मानते हैं कि गालियां देना उनका अधिकार है। पीएम मोदी ने कहा कि वह अब गालीप्रूफ हो चुके हैं। संसद में हमारी पार्टी के सदस्य ने हिसाब लगाया, चुनाव हों या न हों ये लोग मानते हैं कि गालियां देने का हक उनका ही है। गालियां देना, अपशब्द बोलना उनके शायद स्वभाव में हो गया है। मुझे मौत का सौदागर और गंदी नाली का कीड़ा किसने कहा? प्रधानमंत्री ने बताया कि हिंदुस्तान के सभी राजनीतिक दलों के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। उन्होंने कहा, कि लोकतंत्र में हमारी दुश्मनी नहीं होती है। अब सवाल ये हैं कि मैं मेरे संबंधों को संभालू या ओडिशा के भाग्य की चिंता करूं। तब मैंने रास्ता चुना की मैं ओडिशा के उज्जवल भविष्य के लिए अपने आप को खपा दूंगा। उसके लिए मेरे संबंधों की अगर मुझे बलि चढ़ानी पड़ेगी तो मैं तैयार हूं।

बिहार व यूपी में इंडिया गठबंधन का तूफान आ रहा : राहुल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बिहार के पटना साहिब संसदीय क्षेत्र के महागठबंधन प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा, बिहार और उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन का तूफान आ रहा है। नरेंद्र मोदी ङ्क्षहदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। पीएम ने नोटबंदी-जीएसटी लागू करके रोजगार के रास्ते बंद किए और सेना में अग्निपथ योजना लागू करके जवानों को मजदूर बना दिया।

स्ट्रॉन्ग रूम में रखी ईवीएम मशीनों पर तगड़ी नजर : दिग्विजय

राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने जिस अंदाज से इस बार राजगढ़ लोकसभा का चुनाव लड़ा है। 77 साल की उम्र में वे अपने क्षेत्र में पैदल भी चले और बढ़ी सभाओं को दरकिनार करते हुए गांव-गांव में चौपाल लगाई। वहीं, ईवीएम पर सवालिया निशान खड़े करने वाले दिग्विजय सिंह स्ट्रॉन्ग रूम में रखी ईवीएम मशीनों पर तगड़ी नजर रखे हुए हैं और वे छोटी-छोटी बातों पर भी गौर करते हुए नजर आ रहे हैं।

केजरीवाल को लगा सुप्रीम झटका, जल्द सुनवाई से इनकार

  • जमानत अवधि बढ़वाने की मांग के लिए शीर्ष कोर्ट में डाली थी याचिका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति घोटाले में जमानत पर बाहर चल रहे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत अवधि बढ़वाने की याचिका पर जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी से पूछा कि जब जस्टिस दत्ता की पीठ पिछले हफ्ते बैठी हुई थी, तब याचिका क्यों दायर नहीं की गई थी? दिल्ली सीएम ने स्वास्थ्य आधार पर अपनी जमानत अवधि को सात दिन बढ़वाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।
केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की थी, जिससे कोर्ट ने इनकार कर दिया। दिल्ली शराब नीति घोटाले में ईडी ने 21 मार्च को सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की, लेकिन हाईकोर्ट ने केजरीवाल को राहत देने से इनकार कर दिया। इसके बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत देने का आदेश दिया। कोर्ट ने लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए केजरीवाल को जमानत देते हुए कुछ शर्तें भी लगाईं और कहा कि केजरीवाल को एक जून को जेल वापस आना होगा। सीएम ने याचिका दायर कर उनकी जमानत की अवधि सात दिन और बढ़ाने की मांग की है। याचिका में कहा है कि उन्हें अपनी कुछ स्वास्थ्य जांच करानी हैं।

सोरेन ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया

  • जमानत के लिए की अपील

रांची। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लंबे समय से भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं। उन्होंने जमानत के लिए हाईकोर्ट का रुख किया। भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोरेन को 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। जेल में बंद सोरेन ने झारखंड उच्च न्यायालय से मामले की शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया। पूर्व सीएम सोरेन की याचिका मंगलवार को सुनवाई के लिए जस्टिस रोंगोन मुखोपाध्याय की पीठ के समक्ष सूचीबद्ध की गई है। सोरेन ने अदालत के समक्ष दलील दी कि बार्गेन सर्कल में 8.5 एकड़ जमीन के किसी भी दस्तावेज में उनका नाम नहीं है। कोर्ट ने ईडी से इस मामले में जवाब मांगा हैं।

अदालत ने धन शोधन मामले में सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

दिल्ली उच्च न्यायालय ने धन शोधन के एक मामले में जमानत (डिफॉल्ट बेल) देने का अनुरोध करने वाली, जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की याचिका पर मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब देने के लिए कहा। न्यायमूर्ति स्वर्ण कांता शर्मा ने ईडी को नोटिस जारी किया और उसे मामले पर एक स्थिति रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा। अदालत ने जेल प्राधिकारियों से जैन का रिकॉर्ड भी मांगा और मामले पर अगली सुनवाई के लिए नौ जुलाई की तारीख तय की। जैन पर कथित तौर पर उनसे जुड़ी चार कंपनियों के जरिए धन शोधन करने का आरोप है। उन्होंने निचली अदालत के 15 मई के आदेश को चुनौती दी है जिसमें उन्हें मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया गया था। जैन ने दलील दी है कि ईडी वैधानिक अवधि के भीतर सभी मामलों में जांच पूरी करने में नाकाम रही है और उन्हें दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 167 (2) के प्रावधानों के तहत ‘डिफाल्ट बेलÓ के उनके अधिकार से वंचित करने के प्रयास के तहत अभियोजन शिकायत (आरोपपत्र) दाखिल की गयी है जो पूरी नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button