9 बजे तक की टॉप टेन खबरें

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं... और सातवें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है... इस बीच असदुदद्दीन औवैसी नें मोदी पर हमला बोला और कहा कि मोदी ने पूरे चुनाव को मुसलमान बना दिया...

4पीएम न्यूज नेचवर्कः दस दिन पहले पुणे में दो आईटी पेशेवरों को टक्कर मारने वाली पोर्श कार हादसे ने देशभर के  सामने कई सवाल खड़े कर दिए। वहीं इस मामले में आयेदिन हो रहे नए खुलासों के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने दावा किया कि एक विधायक के बेटे समेत कुछ “हाई प्रोफाइल” लोग पब में शराब पीकर उस पोर्श कार में सवार हुए थे। पटोले ने आरोप लगाया कि विधायक ने मामले को कवर करने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया।

2-पटना HC  ने BPSC शिक्षक भर्ती पर लगाई रोक

शिक्षक भर्ती परीक्षाओं में अतिथि शिक्षकों को वेटेज देने के मामले पर राज्य सरकार को एक महीना के भीतर निर्णय लेने का हाई कोर्ट ने आदेश दिया है। न्यायाधीश अंजनी कुमार शरण ने संदीप कुमार झा और अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए शिक्षक नियुक्ति के लिए बीपीएससी द्वारा जारी विज्ञापन पर रोक लगा दी है।

3- विपक्ष पार्टियों पर पीएम मोदी का वार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज बंगाल में अपनी आखिरी जनसभा को संबोधित करते हुए में विपक्षी  इंडिया गठबंधन पर जोरदार हमला बोला, और कहा कि 4 जून के बाद अगले छह महीने में देश में बहुत बड़ा राजनीतिक भूचाल आने वाला है। जल्द ही परिवारवादी पार्टियां अपने आप बिखर जाएंगी। हालांकि, इनके कार्यकर्ता भी अब थक चुके हैं।

4- बिहार में 8 जून तक बंद रहेंगे स्कूल

भीषण गर्मी और भयंकर लू चलने के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। बता दें मुख्यमंत्री ने 8 जून तक स्कूल बंद कराने के लिए राज्य के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को आदेश दिया है। बिहार सरकार द्वारा जारी की गई इस प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भीषण गर्मी की चपेट से राज्य में आपदा की स्थिति बनने के चलते इस प्रकार का फैसला लिया गया है।

5- नई रणनीति की पहल पर इंडिया गठबंधन

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में शामिल 13 सीटों पर इंडिया गठबंधन ने नई रणनीति बनाई है। इस रणनीति में ये तय किया गया है कि संबंधित लोकसभा सीटों पर अधिकाधिक मतदान कराया जाए। जिसके लिए प्रदेश और जिला स्तरीय पदाधिकारियों को बूथ की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

6- मुरादाबाद सीट पर मतगणना की तैयारी शुरू

मुरादाबाद लोकसभा सीट पर हुए चुनाव के बाद मतगणना की तैयारी शुरू कर दी गई है। जिसके लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशासन ने बताया कि मतगणना में करीब 500 कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसके चलते प्रत्याशियों के दिलों की धड़कन बढ़ने लगी है।

7- मतदान अधिकारियों ने साझा किए दिलचस्प किस्से

देशभर में सातवें यानी आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होगा। पश्चिम बंगाल में चुनाव ड्यूटी से लौटने वाले मतदान अधिकारियों ने अपने अनुभवों और दिलचस्प कहानियों को साझा कर बताया कि पश्चिम बंगाल में चुनाव ड्यूटी के दौरान पोलिंग पार्टियों को कई बाधाओं और चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। कहीं शौचालय साफ करना पड़ा, तो कहीं बिना भोजन-पानी के दिनभर काम करना पड़ा।

8-चुनाव प्रचार में जुटी विधायक उषा रानी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की धमकी आखिर काम कर ही गई। जी हां, पार्टी विधायक उषा रानी मंडल टीएमसी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार अभियान में जुट गई हैं। एक जनसभा में ममता बनर्जी ने विधायक उषा के खिलाफ तेवर तल्ख किए थे। जिसके बाद अभिषेक बनर्जी ने विधायक उषारानी मंडल को मिलने बुलाया। इस बैठक के बाद वे चुनाव प्रचार अभियान में जुट गई हैं।

9- शरजील इमाम को कोर्ट से मिली बड़ी राहत

लंबे समय से जेल में बंद शरजील इमाम को बड़ी राहत मिली है। जी हां, दिल्ली हाई कोर्ट ने शरजील इमाम को जमानत दे दी है। बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने शरजील इमाम को जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दिए जाने के मामले में जमानत दे दी है। हालांकि, अभी उन्हें जेल में ही रहना होगा।

10-मणिशंकर अय्यर के बयान ने मचाया हलचल 

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान को लेकर सभी नेता चुनावी प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। ऐसे में नेता बयानबाजी का सिलसिला भी जारी है। दरअसल, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने दिल्ली में एक किताब के विमोचन के दौरान एक किस्सा सुनाते हुए कहा, ‘‘…अक्टूबर 1962 में, चीनियों ने कथित तौर पर भारत पर आक्रमण किया.” अब इसी बयान को लेकर सियासी पारा हाई हो गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button