दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने बुलाई आपातकालीन बैठक

राजधानी में पानी की कमी को लेकर दिल्ली सरकार ने आज गुरुवार को आपातकालीन बैठक बुलाई है। जिसमें हरियाणा से कम पानी मिलने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

दिल्ली सरकार ने बुलाई आपातकालीन बैठक

राजधानी में पानी की कमी को लेकर दिल्ली सरकार ने आज गुरुवार को आपातकालीन बैठक बुलाई है। जिसमें हरियाणा से कम पानी मिलने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी और आप नेता सौरभ भारद्वाज ये बैठक करेंगे। बैठक में जल संकट को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है। वहीं मुख्य सचिव समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

आंतरिक चुनौतियां का मुकाबला कर सकता है भारत

भारतीय-अमेरिकी लेखक राजीव मल्होत्रा ने पीएम मोदी के तीसरी बार सत्ता में आने की उम्मीद जताई है। जहां अपनी राय देते हुए राजीव मल्होत्रा ने कहा कि भारत देश को बाहर से मिल रही चुनौतियों का साहसपूर्वक मुकाबला कर सकता है जिसका कारण मोदी सरकार है।

स्कूल बंद फिर भी टीचर्स परेशान

भीषण गर्मी को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। लेकिन शिक्षा विभाग की तरफ से टीचरों को कोई राहत नहीं दी गई है। उन्हें इस तपती गर्मी में भी स्कूल की ड्यूटी निभानी होगी। जिसके लिए शिक्षा विभाग की तरफ से टाइम टेबले जारी कर दिया गया है।

पीएम मोदी के ध्यान कार्यक्रम से विपक्ष खफा

पीएम मोदी आज गुरुवार को कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 48 घंटे ध्यान करेंगे। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस पार्टी ने एक बड़ा सवाल उठाया हैं। पार्टी ने आरोप लगाते हुए कहा कि ये चुनाव आचार संहिता का सीधा-सीधा उल्लंघन है। चुनाव प्रचार थमने के बाद मोदी ध्यान के जरिये चुनावी प्रतिबंधों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

चुनाव को लेकर राजा वड़िंग का बड़ा बयान

पंजाब में कांग्रेस को गर्दिश से निकालकर नई जान फूंकने वाले प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग अपनों के विरोध के बावजूद लड़ने से पीछे नहीं हटे। यही कारण है कि कांग्रेस हाईकमान ने उन पर भरोसा करते हुए पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) से गठबंधन नहीं किया, जबकि अन्य सभी राज्यों में दोनों पार्टियां गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही हैं।

दिलचस्प होगा मिर्जापुर का चुनावी रण

उत्तर प्रदेश की मिर्जापुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल चुनाव मैदान में हैं। वहीं इस सीट से जातीय समीकरण के बीच मुकाबला त्रिकोणीय है। समाजवादी पार्टी ने भाजपा के सांसद रमेश चंद्र बिंद को टिकट दिया है। तो वहीं बसपा ने ब्राह्मण चेहरा मनीष त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारा है। इस बार जातीय समीकरण में फंसे मिर्जापुर का चुनावी रण दिलचस्प है।

BJP टिकट पर चुनावी ताल ठोंक रहे निशिकांत दुबे

झारखंड की गोड्डा लोकसभा सीट पर तीन बार संसदीय चुनाव जीत चुके निशिकांत दुबे एक बार फिर भाजपा की टिकट पर चौथी बार चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस ने उनके खिलाफ दीपिका पांडेय को टिकट दिया। मगर बाद में उनकी जगह प्रदीप यादव को चुनाव मैदान में उतार दिया। बता दें प्रदीप 2019 में भी निशिकांत दुबे के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। इस सीट पर इस बार का मुकाबला दिलचस्प है।

भाजपा के लिए चुनाव प्रचार में जुटे धनंजय सिंह

भाजपा लोकसभा बलिया के प्रत्याशी नीरज शेखर के समर्थन में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने नगर में मतदाताओं से संपर्क और नुक्कड़ सभा के माध्यम से मतदान करने का आह्वान किया है। धनंजय सिंह ने अकटहिया में आयोजित हुए एक बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते कहा कि एक समय ऐसा था कि वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव में यहां जमकर गोलियां चली। लेकिन, भाजपा ने अब यहां से अत्याचार को समाप्त कर दिया है।

झारखंड झुकेगा नहीं, इंडिया रूकेगा नहीं: कल्‍पना सोरेन

झारखंड़ में जामताड़ा के बेना काली मंदिर मैदान में आयोजित हुई एक चुनावी जनसभा को पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्‍पना सोरेन ने संबोधित किया । इस दौरान कल्पना सोरेन ने दुमका से महागठबंधन के प्रत्याशी नलिन सोरेन को जिताने के लिए जनता से वोट देने की अपील की। वही इस मौके पर एक बड़ा बयान देते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि झारखंड झुकेगा नहीं इंडिया रूकेगा नहीं, दिल्ली वालों से कह दो अब वहां की सत्ता हमारी है।

बिहार में अंतिम चरण की वोटिंग पर टिकी सभी की नजर

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में बिहार की आठ सीटों पर वोटिंग होगी। जिसमें काराकाट जहानाबाद और बक्सर पर सबसे अधिक नजरें हैं। तीसरे कोण ने अंतिम चरण को रोचक बना दिया है। यह तीसरा कोण जीतने की क्षमता भले ही न रखता हो लेकिन हार में निर्णायक भूमिका निभा सकता है। अंतिम चरण में सबसे रोचक लड़ाई काराकाट में दिख रही।

https://youtu.be/NIMzUYOqj1Yz

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button