IAS की बेटी ने की आत्महत्या, मुंबई पुलिस को मिला सुसाइट नोट  

सुसाइड का मामला थमनें का नाम नहीं ले रहा है। आत्महत्या से लेकर वारदात की घटनाएं आए दिन सामने आती रहती हैं। इस दौरान मुंबई से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: सुसाइड का मामला थमनें का नाम नहीं ले रहा है। आत्महत्या से लेकर वारदात की घटनाएं आए दिन सामने आती रहती हैं। इस दौरान मुंबई से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। महाराष्ट्र कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अफसर दंपत्ति विकास चंद्र रस्तोगी और राधिका रस्तोगी की 27 साल की बेटी लिपि ने 10वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। इस मामले में पुलिस ने कहा कि कानून की पढ़ाई कर रही लिपि तड़के करीब 4 बजे राज्य सचिवालय के निकट इमारत से कूद गई। लिपि को तुरंत जीटी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आपको बता दें कि यह पूरा मामला मुंबई के नरीमन प्वाइंट इलाके का है। पुलिस ने लिपि की लाश को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल रवाना कर दिया है। वहीं एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वह हरियाणा के सोनीपत से एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी और पढ़ाई में अपने प्रदर्शन से खुश नहीं थी। अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल से सुसाइट नोट मिला है, जिसमें कथित तौर पर लिखा है कि उसकी मौत के लिए किसी को दोष न दिया जाए। अधिकारियों ने बताया कि कफ परेड थाने में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है।

10वीं मंजिल से कूदकर की खुदकुशी

बताया जा रहा है कि लिपि के पिता विकास रस्तोगी महाराष्ट्र उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग में प्रधान सचिव हैं। जबकि मां राधिका रस्तोगी भी वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं और राज्य में सेवारत हैं। लिपि ने मौत से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था जो पुलिस के कब्जे में है। लिपि ने कथित तौर अपने इस कदम के लिए खुद को ही जिम्मेदार ठहराया हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सुसाइड मामले में मुंबई पुलिस का कहना है कि विकास चंद्र रस्तोगी और राधिका रस्तोगी की बेटी लिपि (27) ने सुबह करीब 4 बजे नरीमन पॉइंट स्थित अपने सरकारी आवास की 10वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी है। वहीं उसे तुरंत जीटी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया है। ऐसे में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button