विधानसभा अध्यक्ष सरकार की कठपुतली बनकर कर रहे काम: जयराम ठाकुर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मंडी। तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे को स्वीकार करने के मामले में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि माननीय विधानसभा अध्यक्ष को जब यही करना था तो पहले क्यों नहीं किया। जान-बूझकर पूरे मामले को लटकाया गया, जिससे तीनों निर्दलीय विधायक इसी आम लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में भाग न ले पाएं, जिससे बहुत समय और संसाधन की बचत हो सकती थी। इस तरह से जान-बूझकर किसी फैसले को लटकाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।
जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष सांविधानिक पद पर बैठे हैं, लेकिन वह अपनी गरिमा के विपरीत काम कर रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष सरकार की कठपुतली बन कर काम कर रहे हैं।

गरिमा के विपरीत काम कर रहे

इस तरह से पद की गरिमा के विपरीत वह क्यों काम कर रहे हैं, उन्हें इसका जवाब देना चाहिए। जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष की ओर से छह विधायकों का सिर कलम कर देने और तीन विधायकों के सिर आरी के नीचे होने जैसी बात करना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह के बयानों की देवभूमि में कोई जगह नहीं है। इस पूरे प्रकरण में वह कांग्रेस सरकार को लाभ पहुंचाने का प्रयास कर कर रहे हैं। सरकार को बार-बार बचाने के लिए लोकतांत्रिक मूल्यों की उपेक्षा की जा रही है। बजट पास करवाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी के 15 सदस्यों को निष्कासित कर सरकार बचाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button