‘NDA के सहयोगियों को मिला झुनझुना’, AAP सांसद का BJP पर हमला

लोकसभा अध्यक्ष पद को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच आम आदमी पार्टी (AAP) का बड़ा बयान सामने आया है। AAP ने कहा है कि यह पद तेलुगु देशम पार्टी या जनता दल (यूनाइटेड) को मिलना चाहिए...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा अध्यक्ष पद को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच आम आदमी पार्टी (AAP) का बड़ा बयान सामने आया है। AAP ने कहा है कि यह पद तेलुगु देशम पार्टी या जनता दल (यूनाइटेड) को मिलना चाहिए। यह फैसला लोकतंत्र के हित में होगा। आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि भाजपा ने अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगियों को (खासकर JDU और TDP) को झुनझुना पकड़ा दिया है। संजय सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में आगे कहा कि TDP को ऑफर भी दिया कि अगर उसका कैंडिडेट पद के लिए खड़ा होता है तो विपक्षी गठबंधन INDIA के घटक दलों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

इसके अलावा संजय सिंह ने आगे कहा कि विभागों के वितरण में BJP ने अपने NDA सहयोगियों को झुनझुना (कम महत्वपूर्ण मंत्रालय) पकड़ा दिया है जबकि सभी अहम मंत्रालय अपने पास रख लिए हैं। उन्होंने कहा कि ‘मैं जनता दल (यूनाइटेड) और TDP जैसे दलों से आग्रह करूंगा कि कम से कम लोकसभा अध्यक्ष तो अपनी पार्टी से ही बनवाएं। संजय सिंह ने कहा कि INDIA गठबंधन को लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए TDP द्वारा अपना उम्मीदवार खड़ा करने की संभावना पर विचार करना चाहिए।

आप ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात व असम में 22 सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था और सिर्फ तीन सीट जीत सकी और वह भी पंजाब से हैं। उसने दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA ने 543 में से 293 लोकसभा सीट जीतकर लगातार तीसरी बार केंद्र में अपनी सरकार बनाई है,  वहीं इंडिया गठबंधन को 234 सीट मिलीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button