चंद्रबाबू नायडू ने ली सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेता हुए शामिल 

तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने आज बुधवार (12 June) को आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। ऐसे में शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने आज बुधवार (12 June) को आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। ऐसे में शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत कई जानी मानी हस्तियां मौजूद रहीं। आपको बता दें कि शपथ ग्रहण के बाद चंद्रबाबू नायडू और पीएम मोदी एक बार फिर गर्मजोशी के साथ मिले। चंद्रबाबू नायडू ने जैसे ही सीएम पद की शपत ली तो पीएम मोदी ने उनके लिए तालियां बजाना शुरू कर दी।

इस खास मौके पर चंद्रबाबू नायडू विजयवाड़ा के बाहरी इलाके केसरपल्ली में गन्नावरम हवाई अड्डे के सामने मेधा आईटी पार्क के पास शपथ ली और नायडू के शपथ ग्रहण समारोह के लिए केसरपल्ली आईटी पार्क को अच्छे से सजयाया गया।
प्रधानमंत्री समेत कई दिग्गज नेता हुए शामिल
चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत समेत कई और एनडीए नेता मौजूद थे। साथ ही शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी ने चंद्रबाबू का अभिवादन किया। PM ने गले मिलकर नायडू को बधाई दी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आंध्र प्रदेश में TDP ने बीजेपी के साथ गठबंधन के बाद ही चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की है। वहीं अगर केंद्र की बात करें तो टीडीपी ने बीजेपी को अपना समर्थन दिया है। इस लोकसभा चुनाव में टीडीपी को 16 सीटें मिली हैं जो बीजेपी के बाद सबसे ज्यादा हैं। केंद्र में अब TDP के सांसदों को मंत्री भी बनाया गया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में NDA को 175 में से 164 सीटों पर जीत मिली है।
  • चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी को 135 सीटें, पवन कल्याण की जनसेना को 21 और भाजपा को 8 सीटें मिली हैं।
  • जगन मोहन रेड्डी की YSRCP को सिर्फ 11 सीटों पर ही जीत मिली. कांग्रेस का यहां खाता भी नहीं खुला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button