RSS चीफ मोहन भागवत से मुलाकात कर सकते हैं CM योगी, अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। RSS प्रमुख मोहन भागवत का आगमन हुआ है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। RSS प्रमुख मोहन भागवत का गोरखपुर में आगमन हुआ है। मोहन भागवत से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब चुनावी नतीजों के बाद बीजेपी यूपी में बुरी तरह हार चुकी है। आपको बता दें कि मोहन भागवत पांच दिन की यात्रा पर गोरखपुर पहुंचे हैं। गोरखपुर में RSS का वर्ग प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है। आज योगी आदित्यनाथ भी गृहजनपद गोरखपुर आ सकते हैं। गोरखपुर में सीएम योगी की मोहन भागवत से आज रात या कल मुलाकात हो सकती है।

बताया जा रहा है कि संघ के कार्यकर्ता विकास वर्ग में पहुंचे और RSS चीफ 16 जून तक कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस दौरान वह स्कूल में ही रहेंगे। मोहन भागवत 16 जून को गोरखपुर से रवाना होंगे। पथ संचालन का कार्यक्रम 14 जून को होने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में लोकसभा चुनाव रिजल्ट के बाद संघ और भाजपा की चर्चाओं के बीच मोहन भागवत के गोरखपुर प्रवास को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

मोहन भागवत CM योगी करेंगे मुलाकात

सवाल उठना लाजमी है कि दोनों के बीच अगर मुलाकात हुई तो क्या बात होगी? आपको बता दें कि मोहन भागवत जब भी गोरखपुर में रहें हैं तो हमेशा सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनसे मुलाकात की है। भाजपा की चर्चाओं के बीच मोहन भागवत के गोरखपुर प्रवास को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सूत्रों का दावा है कि मौजूदा राजनीतिक परिदृश्यों पर बात होने की संभावना जताई जा रही है। RSS, BJP का पितृसंगठन है और मोहन भागवत उसके प्रमुख मुखिया हैं। ऐसे में वह जिस भी राज्य में जाते हैं वहां के सीएम वह उनसे जरूर मिलते हैं। इसके साथ ही अगर संगठन के स्तर की बात की जाए तो मोहन भागवत से मुलाकात करना एक प्रोटोकॉल भी है जिसका CM योगी ने हमेशा पालन किया है। वह इस बार भी करेंगे।  लेकिन इस बार जिस तरीके से उत्तर-प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का रिजल्ट आया है उससे उम्मीद जताई जा रही है कि आगे होने वाली चुनावी रणनीतियों के बारे में अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button