अमेरिका से जीतने में भारत के छूटे पसीने

  • टी-20 विश्वकप: यूएस को हराकर सुपर-8 में पहुंची इंडिया
  • सूर्या-शिवम दुबे ने टीम को संभाला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
न्यूयॉर्क। टी20 विश्वकप में भारत ने लगातार अपना तीसरा मैच जीतकर सुपर-8 में जगह बना ली है। बुधवार को न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी स्टेडियम में अमेरिका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की। देखने में आसान लग रहे इस मुकाबले को जीतने में भारत के पसीने छूट गए।
एक बार को तो लगा कि कहीं अमेरिका उलटफेर न कर दे, लेकिन सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने पारी को संभालते हुए भारत को मंजिल तक पहुंचा दिया। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका ने इंडिया को 111 रनों का टारगेट दिया। जवाब में भारतीय टीम ने 3 विकेट गंवाकर यह मैच अपने नाम कर लिया। भारत की ओपनिंग एक बार फिर फ्लॉप रही। विराट कोहली जहां अपना खाता तक नहीं खोल पाए, वहीं रोहित शर्मा सिर्फ 3 रन बनाकर चलते बने। एक समय भारतीय टीम ने 39 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने जुझारुपन दिखाया और अमेरिका को ढेर कर दिया। सूर्या ने टी 20 वल्र्ड कप में अपनी चौथी फिफ्टी भी जमाई। मैच में सूर्या ने 49 गेंदों पर नाबाद 50 और दुबे ने 35 गेंदों पर नाबाद 31 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। सूर्या और शिवम ने चौथे विकेट के लिए 65 गेंदों पर नाबाद 67 रनों की पार्टनरशिप की। इनके अलावा ऋ षभ पंत ने 18 और रोहित शर्मा ने 3 रन बनाए। जबकि विराट कोहली खाता भी नहीं खोल सके। अमेरिका के लिए सौरभ नेत्रवलकर ने 2 और अली खान ने 1 विकेट लिया।

अर्शदीप ने पहले ही ओवर में झटके दो विकेट

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी अमेरिकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पहले ओवर में ही अर्शदीप सिंह ने अमेरिका के 2 विकेट झटक लिए थे। इसके बाद टीम संभली और उसने 8 विकेट पर 110 रन बनाए। टीम के लिए नीतीश कुमार ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप ने 9 रन देकर 4 विकेट झटके। जबकि हार्दिक पंड्या को 2 सफलताएं मिलीं। एक विकेट स्पिनर अक्षर पटेल ने लपका।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button