9 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर रस्साकशी शुरू...  शिंदे गुट के बयान से बढ़ी भाजपा की टेंशन... एनडीए में बढ़ गया टकराव...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. बता दें कि बीते दिन  राऊज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिलने के बाद भी वो तिहाड़ से जेल से अगले कुछ दिनों तक बाहर नहीं आ पाएंगे. दरअसल उनकी जमानत याचिका को ईडी ने हाई कोर्ट में चुनौती दी है जिस पर लगातार सुनवाई चल रही है. कोर्ट ने सोमवार तक लिखित दलील देने को कहा है।

2 कांग्रेस महसचिव जयराम रमेश ने माइग्रेशन के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर उन्होंने नए आंकड़ों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “संसद में सामने आए सरकार के अपने आंकड़ों के अनुसार 2022 में 2 लाख 26 हजार भारतीयों ने अपने देश की नागरिकता छोड़ दी.

3 महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने मुंबई-ट्रांस हार्बर लिंक अटल सेतु पर आई दरारों का निरीक्षण किया. इस सेतु का उद्घाटन इस साल जनवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. सेतु का निरीक्षण करते हुए पटोले ने कहा, “दरारें दर्शाती हैं कि लोगों की जान खतरे में है.” महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, “पूरे राज्य में भ्रष्टाचार है. हम विधानसभा में भ्रष्टाचार के कई उदाहरण पेश करेंगे. अटल बिहारी बाजपेयी का भारत की जनता सम्मान करती है. लेकिन बीजेपी उनके नाम पर भ्रष्टाचार करने से नहीं हिचकिचाती.

4 अपनी ही पार्टी में अलग-थलग चल रहे पूर्व सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आखिरकार बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह घोषणा आज दोपहर कांग्रेस कमेटी की राज्य इकाई की बैठक के बाद की। यह बैठक लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारणों की समीक्षा के लिए बुलाई गई थी।

5 हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऐसा बयान दिया है, जिससे सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इस बयान से आने वाले समय में BJP की परेशानी बढ़ सकती है. सुक्खू शुक्रवार को हमीरपुर पहुंचे. यहां वे हमीरपुर से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा के नामांकन में शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया. सुक्खू ने कहा, ”नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर सरकार बनाने के सपने लेना छोड़ दें. हमारे पास 38 विधायक हैं

6 आगामी चुनाव को लेकर हरियाणा सरकार भी एक्टिव मोड़ में नजर आ रही है। ऐसे में भिवानी में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि अल्पमत में हरियाणा सरकार नहीं, कांग्रेस है। साथ ही उन्होंने सरकार अल्पमत में होने के कांग्रेस के दावे को भ्रामक बताया और दावा किया कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाएगी।

7 बिहार नीट पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव के पीए प्रीतम कुमार का लिंक सामने आने के बाद सियासत तेज है। दरअसल गुरुवार को डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने इस मामले में कई अहम सबूत भी पेश किए। अब इस मामले पर केंद्रीय मंत्री ललन सिंह का बयान आया है। उन्होंने कहा कि “जांच हो रही है… यह तथ्य भी समाने आए हैं कि तत्कालीन उप मुख्यमंत्री व पथ निर्माण विभाग के मंत्री के निजी सहायक की अनुशंसा पर NH के गेस्ट हाउस में जगह मिली थी। जांच के बाद कुछ निर्णय होगा”।

8 नेट और नीट की परीक्षाओं को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में  ‘पेपर लीक’ का आऱोप लगाते हुए भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि पिछले 10 साल में 70 पेपर लीक हुए हैं, जिससे छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है.बता दें कि इस मामले को लेकर विपक्ष सरकार को जमकर घेर रहा है।

9 अंडमान और निकोबार द्वीप समूह से बीजेपी के सांसद बिष्णु पद रे ने कहा है कि कार निकोबार के लोगों के दिन अब और अच्छे नहीं रहेंगे, क्योंकि उन्होंने हालिया लोकसभा चुनाव में उन्हें वोट नहीं दिया. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि निकोबार के नाम पर लोग पैसे लेते हैं, शराब पीते हैं लेकिन वोट नहीं करते.

10 कानपुर में आज एबीवीपी ने डीएम ऑफिस के सामने प्रदर्शन करते हुए एनटीए का पुतला फूंका. वहीं संगठन के लोगों का कहना है कि इस एजेंसी को खत्म कर देना चाहिए. आपको बता दें कि यूजीसी नेट की परीक्षा में धांधली के चलते केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने इस परीक्षा को होने के बाद रद्द कर दिया गया. जिससे लाखों अभ्यर्थियों में नाराजगी के साथ एनटीए और सरकार के खिलाफ आक्रोश दिखाई दे रहा.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button