दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, 1 की मौत, केंद्रीय मंत्री ने मुआवजे का किया ऐलान 

दिल्ली एयरपोर्ट से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत गिरने से शुक्रवार (28 जून) की सुबह तमाम गाड़‍ियां क्षतिग्रस्‍त हो गई हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: दिल्ली एयरपोर्ट से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत गिरने से शुक्रवार (28 जून) की सुबह तमाम गाड़‍ियां क्षतिग्रस्‍त हो गई हैं। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो गए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस हादसे के बाद विमानों का प्रस्थान अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजारापू एयरपोर्ट टर्मिनल पर हुए हादसे के बाद मौके पर पहुंचे। उन्होंने इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। इस दौरान मंत्री ने कहा कि टर्मिनल की छत के नीचे फंसकर जान गंवाने वाले लोगों को 20 लाख रुपये और घायलों के लिए 3 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे।

दिल्ली एयरपोर्ट की छत ढहने से एक की मौत

आपको बता दें कि राम मोहन नायडू ने कहा कि भारी बारिश की वजह से एयरपोर्ट के बाहर स्थित छत का एक हिस्सा ढह गया। मैं इस दुर्घटना में मारे लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. इस हादसे में 5 लोग घायल हुए हैं। फिलहाल उनकी देखभाल की जा रही है। उन्होंने कहा कि हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत इमरजेंसी टीम, अग्नि सुरक्षा टीम, सीआईएसएफ और एनडीआरएफ टीमों को भेज दिया गया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हर जरूरी टीम घटनास्थल पर मौजूद रही है और उन्होंने गहन निरीक्षण किया, ताकि कोई अन्य हताहत नहीं हो। फिलहाल हालात काबू में हैं। टर्मिनल बिल्डिंग के बाकी हिस्से को बंद कर दिया गया है और हर चीज की गहनता से जांच की जा रही है ताकि यहां आगे कोई ऐसा हादसा न हो।

केंद्रीय मंत्री ने मुआवजे का किया ऐलान

मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे पर सरकार को भी घेरा जा रहा है।  सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर जो छत गिर गई है। उसका निर्माण 2008-09 के दौरान किया गया था। जीएमआर ने इस काम का ठेका निजी ठेकेदारों को दिया था।आपको बता दें कि दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा कि आज सुबह से हो रही भारी बारिश की वजह से एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 के पुराने डिपार्चर में छत का एक हिस्सा सुबह 5 बजे ढह गया है। इमरजेंसी टीम ने लोगों को मेडिकल सहायता दी है।  इस दुर्घटना की वजह से टर्मिनल-1 से सभी डिपार्चर वाली फ्लाइट्स सस्पेंड हो गई हैं। चेक-इन काउंटर को बंद कर दिया गया है।

दिल्‍ली एयरपोर्ट की ओर से सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर ट्वीट कर जानकारी दी है कि इंडिगो और स्पाइसजेट की टी-1 से प्रस्थान करने वाली सभी उड़ानें आज दोपहर 2 बजे तक रद्द रहेंगी। वहीं यात्रियों से कहा गया है कि ‘मौसम की स्थिति के कारण आज दिल्ली एयरपोर्ट पर भारी ट्रैफिक जाम और वाहनों की धीमी गति की संभावना है। ऐसे में ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वह एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए थोड़ा समय लेकर चलें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button