BJP पर जमकर बरसे अखिलेश, कहा- सरकार आरक्षण के साथ कर रही छेड़छाड़

उपचुनाव को लेकर उत्तर-प्रदेश की सियासत में राजनीति गरमाई हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां उपचुनाव को लेकर जोर- शोर से तैयारियों में जुटी हुईं हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उपचुनाव को लेकर उत्तर-प्रदेश की सियासत में राजनीति गरमाई हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां उपचुनाव को लेकर जोर- शोर से तैयारियों में जुटी हुईं हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव यूपी के इटावा पहुंचे हुए हैं। कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने नीट एग्जाम और आरक्षण के मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। अखिलेश ने मीडिया से बात-चीत के दौरान कहा कि भाजपा पर देश में आरक्षण के खिलाफ काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है, उन्होंने आरक्षण के साथ छेड़छाड़ की है।

सरकार आरक्षण के साथ कर रही छेड़छाड़: अखिलेश

इसके अलावा अखिलेश ने ये भी कहा कि वह आरक्षण के मूल सिद्धांतों के खिलाफ काम कर रहे है। भाजपा पीडीए (पिछड़ा, दलित, आदिवासी) के आरक्षण के साथ छेड़छाड़ कर रही है। वह लगातार ऐसा कर रहे हैं। उन्हें पता चल गया है कि जागरूक नागरिक उनके खिलाफ मतदान कर रहे हैं। कुलपति के रूप में PDA परिवार का कोई सदस्य नहीं है। जेएनयू में 15 प्रतिशत से अधिक PDA कर्मचारी नहीं हैं। वो पीडीए के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने ये भी कहा कि कम से कम नीट का एग्जाम तो नीट एंड क्लीन हो क्योंकि वह भविष्य के हमारे डॉक्टर बनने जा रहे हैं, हमारे स्वास्थ्य की जिम्मेदारी उनके कंधे पर होगी।

BJP के लोगों का मनोबल कमजोर: सपा मुखिया

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा के लोगों का मनोबल अभी कमजोर है। वह सपा के लोगों का सामना नहीं कर पा रहे हैं। भाजपा शाखा लगाने की तैयारी कर रही है और सपा पौधे लगाकर अपनी जड़ मजबूत करेगी। अखिलेश ने कहा कि वह जनता जिसने संविधान बचाने के लिए मतदान किया, उन्हें भरोसा दिलाते हैं कि संविधान पर कभी भी आंच आएगी तो समाजवादी लोग जनता के साथ खड़े दिखाई देंगे। उन्होंने कहा- भारतीय जनता पार्टी जब से सरकार में आई है उनका एक-एक फैसले को अगर देखा जाए तो उसमें आरक्षण के साथ खिलवाड़ हुआ है, आरक्षण की मूल भावना के खिलाफ BJP काम कर रही है।जनगणना के हिसाब से सभी को हक और सम्मान मिले यही हमारा संविधान कहता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button