CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद परिसर में ‘इंडिया’ के नेताओं का प्रदर्शन, राहुल भी हुए शामिल

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद परिसर में आप कार्यकर्ता और इंडिया गठबंधन के नेताओं ने प्रदर्शन किया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद परिसर में आप कार्यकर्ता और इंडिया गठबंधन के नेताओं ने प्रदर्शन किया है। ED और CBI के दुरुपयोग खिलाफ भी आप कार्यकर्ताओं का संसद के गेट पर विरोध-प्रदर्शन चल रहा है। साथ ही इंडिया गठबंधन भी आप कार्यकर्ताओं के समर्थन में है। आपको बता दें कि विरोध प्रदर्शन में राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेता शामिल हैं।

संजय सिंह ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना

इस दौरान आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। संजय सिंह ने कहा कि “CBI और ED के जरिए विपक्षी नेताओं को टारगेट किया जा रहा है। अरविंज केजरीवाल का क्या गुनाह है कि उन्हें जेल में रखा गया है?”  उन्होंने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी गलत है। यही वजह है कि आम आदमी पार्टी के साथ इंडिया गठबंधन के नेता मकर द्वार पर प्रदर्शन करने को मजबूर हो गए हैं।
दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है। जिसे दिल्ली के सीएम ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। आम आदमी पार्टी के नेता ओं का आरोप है कि CM केजरीवाल को साजिशन CBI से गिरफ्तार कराया गया है।

इसके अलावा संजय सिंह ने कहा कि मनीष सिसोदिया मामले में ED-CBI के पास कोई सबूत नहीं है। सिर्फ जमानत रोकने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में ED-CBI द्वारा झूठ बोला जा रहा है। यह सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है और उन्हें इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी की दुर्भावना को पूरा देश देख रहा है। उनकी जांच एजेंसियां सीधा सुप्रीम कोर्ट में जाकर झूठ बोल रहीं है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत या तथ्य ना होने के बावजूद सिर्फ राजनीतिक द्वेष और दुर्भावना के कारण CBI ने उन्हें गिरफ्तार किया है, ताकि ट्रायल कोर्ट की जमानत पर मुहर लगती है, तब CBI के मामले में फिर से जमानत करानी पड़े।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • दिल्ली आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।
  • लोकसभा चुनाव के दौरान SC ने उन्हें पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार के अंतरिम जमानत पर छोड़ने का आदेश दिया गया था।
  • CM केजरीवाल को  21 दिनों के लिए जमानत दिया गया था. दो जून को उन्होंने तिहाड़ जेल पहुंचकर सरेंडर कर दिया ​था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button