हिंदुओं के बारे में नहीं, बल्कि भाजपा पर बोले राहुल: प्रियंका

  • बोलीं- मेरा भाई हिन्दुओं का अपमान नहीं कर सकता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे चौबीसों घंटे ,हिंसा और नफरत, में लगे रहते हैं, जिसके बाद राष्ट्रीय  जनतांत्रिक गठबंधन के सांसदों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। उधर लोकसभा में अपने भाई की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि राहुल गांधी हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता आम तौर पर हिंदुओं के बारे में नहीं, बल्कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के बारे में बात कर रहे हैं।
प्रियंका गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी के साथ संसद भवन से बाहर निकलते हुए कहा कि वह हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते। उन्होंने भाजपा के बारे में बात की, उन्होंने भाजपा नेताओं के बारे में बात की। दरअसल, विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे चौबीसों घंटे हिंसा और नफरत में लगे रहते हैं, जिसके बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सांसदों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि सभी धर्म और हमारे सभी महापुरुष अहिंसा और निर्भयता की बात करते हैं, लेकिन जो खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत और झूठ की बात करते हैं… आप हिंदू हैं नहीं। सत्ता पक्ष के शोर-शराबे के बाद गांधी ने कहा कि वह भाजपा के बारे में बोल रहे थे। कांग्रेस नेता ने भगवान शिव की तस्वीर भी उठाई और कहा कि उनका संदेश निर्भयता और अहिंसा के बारे में है। उनकी टिप्पणी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खड़े हुए और उनकी टिप्पणी पर आपत्ति जताई। पीएम मोदी ने कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है। गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता से माफी की मांग की।

राहुल गांधी ने संसद में भाजपा को सही आईना दिखाया : राजद

कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के बयान को लेकर देश भर में सियासत तेज है। राहुल गांधी के संसद में दिए गए भाषण का राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने समर्थन किया है। राजद ने कहा कि राहुल गांधी ने भाजपा को बिल्कुल सही आईना दिखाया है। राजद ने आगे कहा कि सनातन का काम किसी को डराना और धमकाना नहीं बल्कि सौहार्द का वातावरण बनाना होता है, लेकिन भाजपा का काम समाज में डर और भय का माहौल बनाना मात्र है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव हर रोज नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार को घेरते हैं। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर तेजस्वी पूरी तरह से एक्टिव हैं। अब उन्होंने बिहार में ब?ते अपराध को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है। इसके साथ उन्होंने दोनों डिप्टी सीएम को भी घेर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button