पुणे में महिला अधिकारी पर पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश, कांग्रेस ने शिंदे सरकार को घेरा

वारदात और अपराध की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। महिलाओं के साथ हो रहे अपराध का दौर बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच महाराष्ट्र के पुणे से दर्दनाक घटना सामने आई है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: वारदात और अपराध की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। महिलाओं के साथ हो रहे अपराध का दौर बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच महाराष्ट्र के पुणे से दर्दनाक घटना सामने आई है। पुणे में एक महिला ट्रैफिक पुलिस अधिकारी को पेट्रोल छिड़कर जलाने की कोशिश की गई है। इस घटना में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी का नाम संजय फकीरा साल्वे है। पुणे में फरास्खाना ट्रैफिक पुलिस पोस्ट के सामने शाम को लगभग 8 बजे नशे में गाड़ी चलाने के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा था। उस दौरान एक वाहन वहां प्रवेश किया। जांच और ऑपरेशन के तहत पुणे पुलिस वाहन को किनारे करके उसका निरीक्षण कर रही थी। पुलिस द्वारा पूछे गए सवालों से गुस्से में आए साल्वे ने महिला पुलिस कर्मचारी पर पेट्रोल डालकर उसे जलाने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि साथ में मौजूद पुलिसकर्मियों ने समय पर सावधानी बरती और आरोपी और महिला कर्मचारी को हटा दिया गया।

नाना पटोले ने एकनाथ शिंदे सरकार बोला हमला

वहीं इस मामले को लेकर विपक्ष ने कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए राज्य की एकनाथ शिंदे सरकार से पर हमला बोला है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ी हुई है और उसी का परिणाम है कि पुलिस भी सुरक्षित नहीं है लोगों के मन में पुलिस का जो डर है वह खत्म हो गया है। महिला पुलिस को जिंदा जलाने की कोशिश हुई है। पुणे तो महाराष्ट्र का सांस्कृतिक शहर है उस शहर में यह घटना हुई है। महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति कितनी बिगड़ी हुई है। उसका अंदाजा लग जाता है। यह गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस की विफलता है।

विजय वडेट्टीवार ने भी राज्य सरकार पर उठाया सवाल 

इस घटना पर महाराष्ट्र के विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने भी राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कानून की धज्जियां उड़ गई हैं। कानून-व्यवस्था पूरा चौपट हो चुका है। कल एक महिला अधिकारी पर पेट्रोल छिड़कर जलाने की कोशिश की गई है। युवतियों की दिनदहाड़े हत्या की जाती है। कहां की कानून-व्यवस्था की बात करते हैं? पूरा राज्य ड्रग्स से घिर गया है और युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। उस पर किसी का ध्यान नहीं है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • पुणे शहर और जिले में पिछले कुछ दिनों से अपराध दर में भी वृद्धि देखी गई है।
  • अपराधियों के दल शहर के हर कोने, गली और नुक़्कड़ पर कोयता लेकर घुसते हैं।
  • हाथ में हथियार होने के आधार पर आतंक फैलाने का प्रयास करते हैं।
  • जिससे शहर में दुकानदारों, व्यापारियों, पैदल चलने वालों और गांव वालों में डर का माहौल बन गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button