2029 में राहुल होंगे पीएम: वाईएस शर्मिला

  • आंध्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- जब तक राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नहीं बनते चैन से नहीं बैठूंगी
  • रायबरेली में राहुल गांधी जवाब दो… के पोस्टर से गरमाई सियासत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला रेड्डी ने राहुल गांधी को लेकर बहुत बड़ी बात बोल है, इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की विचारधारा की खूब तारीफ की। इतना ही नहीं उन्होंने तो राहुल को अगला प्रधानमंत्री तक घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके पिता वाईएस राजशेखर रेड्डी हमेशा राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते थे। ऐसे में अब शर्मिला अपने पिता के इस सपने को साकार करने में हिस्सा लेने जा रही हैं, शर्मिला को विश्वास है कि साल 2029 में राहुल गांधी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।
आंध्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने सोमवार (8 जुलाई) को कहा कि मेरे पिता (वाईएस राजशेखर रेड्डी) ने शायद राहुल गांधी में राजीव गांधी को देखा था। उन्होंने कहा कि वाईएस राजशेखर रेड्डी पहले कांग्रेसी थे, जिन्होंने कहा था कि राहुल गांधी को इस देश का प्रधानमंत्री होना चाहिए। मुझे खुशी है कि आज राहुल गांधी एक महान नेता के रूप में उभरे हैं और उन्होंने खुद को साबित किया है। सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को संसदीय क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान जगह-जगह राहुल गांधी जवाब दो के पोस्टर चस्पा मिले, जिसमें हिंदू मुद्दे को लेकर सवाल लिखे मिले। यह पोस्टर किसने चस्पा किए, इसका पता नहीं चल सका है। शहर में यह पोस्टर चर्चा का विषय रहे। इससे सियासत गरमा गई। संसद सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हिंदू मुद्दे पर सवाल किए थे, जिसे लेकर शहर में भी भाजपाइयों ने प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया था। इस पर कांग्रेस ने भी हमलावर रुख अपनाते हुए प्रदर्शन किया था। विवादित पोस्टर राहुल गांधी जवाब दो, शहर में जगह-जगह चस्पा कर दिए गए।

राहुल के साथ लूडो खेल आराध्या खुशी से झूमी

रायबरेली के दौरे पर गए राहुल गांधी एम्स में निरीक्षण के दौरान एक वार्ड में पहुंचे। वहां भर्ती कुंडा निवासी नौ साल की आराध्या जायसवाल से बात की। बालिका से उसकी बीमारी और पढ़ाई के बारे में जाना। बाद में उसके साथ मोबाइल पर लूडो खेला। इससे बालिका बेहद खुश नजर आई। निरीक्षण के बाद जैसे ही राहुल हॉस्पिटल के गेट के बाहर निकले, तभी आवाज आई। सर, इधर भी। राहुल संबंधित मरीज के पास पहुंचे। उसकी समस्या को सुना और प्रार्थनापत्र लेकर निदेशक को समस्या के निस्तारण के निर्देश दिए।

एमबीबीएस विद्यार्थियों से भी मिले, छात्राओं ने ली सेल्फी

निरीक्षण के दौरान सांसद राहुल गांधी ने एमबीबीएस छात्र-छात्राओं से मिलकर उनकी पढ़ाई के बारे में जाना। छात्राओं ने राहुल के साथ सेल्फी ली। सांसद ने छात्र-छात्राओं को बढिय़ा पढ़ाई करने की सलाह दी, जिससे वे बड़े और अच्छे डॉक्टर बनकर सेवा कर सकें। राहुल को अपने बीच पाकर छात्र-छात्राओं में खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से मिले नेता प्रतिपक्ष

नेता प्रतिपक्ष और सांसद राहुल गांधी ने सियाचीन में शहीद हुए कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से भी मुलाकात की। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए शहीद की मां ने राहुल की तारीफ की साथ ही अग्निवीर योजना की मुखालफत की। उन्होंने बताया कि जिस तरह राहुल गांधी कह रहे हैं, उससे उम्मीद है कि अग्निवीर योजना खत्म होगी। मंजू सिंह ने कहा कि राहुल गांधी से मिलने के बाद लगा कि वे फौजियों को लेकर बहुत गंभीर हैं और उनके बारे में सोचते हैं। शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की मां मंजू सिंह बेटे को याद कर भावुक हो गईं। बताया कि अंशुमान उनके बड़े बेटे थे और अभी उनकी एक बेटी और बेटे छोटे हैं जो पढ़
रहे हैं।

राहुल गांधी के खिलाफ याचिका पर वकील को जस्टिस गवई ने फटकारा

सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाली को चुनौती देने वाली याचिका दायर करने वाले लखनऊ के वकील अशोक पांडे को फटकार लगी है। कोर्ट ने उन पर लगाए गए जुर्माने को भी वापस लेने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस बीआर गवई ने वकील अशोक पांडे को फटकार लगाते हुए कोर्टरूम से बाहर जाने तक को कह दिया। जस्टिस ने मार्शल बुलाकर वकील को बाहर करने की बात तक कह दी। सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी में वकील पांडे की अर्जी को खारिज कर दिया था और उन पर एक लाख रुपये का भारी जुर्माना लगाया था। इसके बाद उन्होंने फिर से अदालत का दरवाजा खटखटाया और जुर्माना वापस लेने का अनुरोध किया. सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार (9 जुलाई) को इस मामले में सुनवाई। इस दौरान जस्टिस गवई ने न सिर्फ जुर्माना वापस लेने से इनकार किया, बल्कि वकील अशोक पांडे को बुरी तरह से फटकार लगाई। सुनवाई के दौरान कोर्टरूम का माहौल ऐसा बिगड़ गया कि जस्टिस ने वकील को चेतावनी तक डे डाली। जब वकील अशोक पांडे अपनी दलीलें रख रहे थे तो जस्टिस गवई नाराज हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button