उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक बड़ा रेल हादसा , 4 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के गोंडा में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ रेल हादसे के बाद कई ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है. जिसमें 12557 सप्त क्रांति.....

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पूर्वोत्तर रेलवे के गोंडा-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज और झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच गुरुवार (18 जुलाई) की दोपहर चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. रेलवे ने यह जानकारी दी. उत्तर प्रदेश के गोंडा में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ रेल हादसे के बाद कई ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है. जिसमें 12557 सप्त क्रांति एक्सप्रेस,12553 सहरसा नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, 13019 हावड़ा काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस,15273 रक्सौल आनंद विहार सत्याग्रह एक्सप्रेस, 12565 दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, 12555 गोरखपुर भटिंडा गोरखधाम एक्सप्रेस, 15707 कटिहार अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस, गोंडा गोरखपुर पैसेंजर गाड़ी 5094 और 5031 को रद्द किया गया. 14673 जयनगर अमृतसर शहीद एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है,15273 रक्सौल आनंद विहार टर्मिनल सत्याग्रह एक्सप्रेस का रूट बदला गया और 15653 गुवाहाटी जम्मू तवी अमरनाथ एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही है.

गोंडा रेल हादसे पर बोले यूपी राहत आयुक्त

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस हादसे पर उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने कहा कि जिलाधिकारी ने बताया कि फिलहाल 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है.

गोंडा रेल हादसे पर बोले सीएम योगी

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, “जनपद गोंडा में हुई रेल दुर्घटना अत्यंत दुःखद है. जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य चलाने तथा घायलों को सर्वोच्च प्राथमिकता पर अस्पताल पहुंचाने तथा उनका समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए गए हैं. मैं प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची

ट्रेन हादसे में राहत बचाव कार्यों में 5 एंबुलेंस लगाई गईं है और एंबुलेंस को मौके पर भेजे जाने के आदेश दे दिए गए हैं. मौके पर डॉक्टर की टीम मौजूद है और घायलों को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है साथ ही घायलों को अस्पताल में भी शिफ्ट किया किया जा रहा. राहत आयुक्त ने राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए तीन जिलों से रवाना की एसडीआरएफ की टीम. डीएम नेहा शर्मा ने कहा, “आठ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं और अब तक चार लोगों के हताहत होने की खबर है, अन्य सभी को बचा लिया गया है. सभी उपलब्ध एंबुलेंस यहां पहुंच गई हैं और स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान में हमारा साथ दिया है.”

राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की दो टीमें भेजी गईं

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस दुर्घटना को लेकर यूपी के राहत आयुक्त ने कहा कि लखनऊ और बलरामपुर से NDRF की एक-एक टीम गोंडा भेजी गई. ट्रेन दुर्घटना में बचाव कार्य के लिए 5 एंबुलेंस तैनात की गई हैं और घटनास्थल पर और एंबुलेंस भेजने के आदेश दिए गए हैं. घायलों को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए तीन जिलों से SDRF की टीमें भेजी गई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button