05 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: सावन महीने की सुरक्षा को लेकर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के पिनाक भवन में डीसीपी सुरक्षा सूर्यकांत त्रिपाठी ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें तय हुआ कि प्रत्येक दिन सभी प्रकार के दैनिक पास निरस्त रहेंगे और स्पर्श दर्शन पर भी पूरी तरह से रोक रहेगी। सावन में हर सोमवार को कॉरिडोर परिसर में लॉकर की सुविधा किसी भी श्रद्धालु को नहीं मिलेगी।

2 मौलाना तौकीर रजा पुलिस प्रशासन और सरकार को खुलेआम चुनौती देने का काम कर रहे है. तौकीर रज़ा ने आज एक बार फिर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ये ऐलान किया है. उन्होंने कहा की 21 जुलाई को हिंदू युवक युवतियों का सामूहिक निकाह करवाया जायेगा.

3 कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में प्रशासन की ओर से एक आदेश जारी किया गया. जिस पर विपक्ष इस आदेश की आलोचना कर रहा है. वहीं भोजपुरी सिंगर नेहा सिंह राठौर ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में नफरस बढ़ाने और फूट डालने का सरकारी फरमान जारी हुआ है. सरकारी हुक्म है कि ‘कांवड़ यात्रा मार्ग पर होटल-ढाबा-रेहड़ी और दुकान संचालक अपने ओरिजनल नाम बोर्ड पर लिखें, ताकि किसी को कोई कन्फ्यूजन न हो.

4 प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना का लाभ उठाने वाले काफी संख्या में ऐसे लोग चिह्नित हुए हैं, जो अपात्र होते हुए भी योजना का लाभ उठा रहे थे। मामला पकड़ में आने के बाद शासन ने ऐसे किसानों से वसूली के आदेश दिए। जांच में सामने आया कि ऐसे किसानों ने भी योजना का लाभ उठाया, जो भूमिहीन थे। अपात्रों पर नकेल कसने के लिए किसान कार्ड बनेगा।

5 कैंपियरगंज के सात बार के विधायक और राज्य सरकार के मंत्री रह चुके भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखा है। फतेह बहादुर सिंह ने आरोप लगाया कि ‘विपक्षियों ने साजिश कर उनके हत्या की योजना तैयार की है।

6 उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार को गोंडा-गोरखपुर रेलमार्ग पर मोतीगंज के पिकौरा गांव के पास चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की पांच बोगियां पलट गईं जिससे कई लोगों के घायल होने की आशंका है। रेलवे व पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है। घायलों को रेलवे अस्पताल लाया जा रहा है। वहीं इस मामले पर CM योगी ने संज्ञान लिया है, और अधिकारियों का तत्काल रेस्क्यू तेज करने का निर्देश दिया है।

7 एक तरफ नेताओं पर तो वहीं दूसरी तरफ कारोबारियों पर ED की गाज गिरती दिखाई दे रही है। ऐसे में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में रीयल एस्टेट का कारोबार करने वाले एटीएस ग्रुप के खिलाफ ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

8 उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार एक तरफ जहां भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों और अधिकारियों पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत नकेल कस रही है तो वहीं मेहनती और ईमानदार कर्मचारियों को पुरस्कृत भी कर रही है. ताजा मामला गाजियाबाद का है, जहां नगरीय परिवहन के तहत संचालित सिटी इलेक्ट्रिक बस के ड्राइवर और कंडक्टर को उनकी ईमानदारी के सम्मानित किया गया.

9 उत्तर प्रदेश में इन दिनों तबादलों का दौर जारी है। ऐसे में यूपी में आठ सीएमओ के तबादले कर दिए गए हैं। डॉ अखिलेश मोहन को सीएमओ गाजियाबाद बनाया गया है। डॉ अच्युत नारायण प्रसाद सीएमओ प्रतापगढ़ बनाए गए। डॉ संजय कुमार सीएमओ कौशांबी नियुक्त किए गए। ऐसे में ये तबादले चर्चामें बन गया है।

10 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत आसपास के 6 शहरों को मिलाकर SCR यानी कि स्टेट कैपिटल रीजन बनाने की कवायद अब तेज कर दी गई है. एक साल पहले शुरू हुई इस विषय पर चर्चा अब धीरे-धीरे मूर्त रूप ले रही है .अब राज्य राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण के गठन के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट ने बाई सर्कुलेशन से मंजूरी दे दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button