12 बजे तक की बढ़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर पूरी बिहार की सियासत गरमाई हुई है. ऐसे में आरोप-प्रत्यारोप भी जमकर लग रहे हैं। वहीं डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव या उनके परिवार को अपराध पर बोलने का हक ही नहीं है. लालू यादव तो सीएम कार्यालय में बैठकर संगठित अपराध का संचालन करते थे. इस समय बिहार में अपराध पर वह बोल रहे हैं या उनके परिवार के लोग बोल रहे हैं.

2 राजधानी दिल्ली में 21 जुलाई से विश्व धरोहर समिति की बैठक शुरू होगी। जिसमें कई देशों के मेहमान शिरकत करेंगे। जी-20 की तर्ज पर सभी एजेंसियों को मिलकर काम करने के निर्देश दिए गए हैं। इसलिए दिल्ली सरकार और एमसीडी के सभी अधिकारी और विभाग मिलकर काम कर रहे हैं। एनडीएमसी दो करोड़ रुपये खर्च कर रही है।

3 विधायक धर्म सिंह छौक्कर और उनके बेटे विकास को भगोड़ा घोषित करने पर आज अदालत अपना फैसला सुना सकती है। ईडी ने अपनी तरफ से पिता- पुत्र को भगोड़ा घोषित करने को लेकर याचिका दायर की है। बता दें माहिरा होम्स के अफोर्डेबल हाउसिंग सोसाइटी विकसित करने में निवेशकों के पैसों का निजी इस्तेमाल और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपित हैं।

4 झारखंड का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है ऐसे में यहां के दो विधायकों की सदस्यता खतरे में हैं। एक हैं बीजेपी के जेपी पटेल और दूसरे हैं जेएमएम के लोबिन हेम्ब्रम। दल-बदल मामले में दोनों विधायकों पर तलवार लटकी हुई है। विधानसभा सचिवालय में दोनों विधायकों के खिलाफ विवाद के बिंदु तय कर दिए गए हैं। विधानसभा सचिवालय ने विधायकों से 22 जुलाई तक जवाब तलब किया है।

5 कलकत्ता हाई कोर्ट ने पुलिस को सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ दर्ज सभी 26 मामलों की केस डायरी अगले महीने तक जमा करने का निर्देश दिया है। राज्य पुलिस को आठ अगस्त तक ये केस डायरी जमा करने का निर्देश देते हुए न्यायमूर्ति जय सेनगुप्ता की एकल पीठ ने अधिकारी को गिरफ्तारी सहित किसी भी बलपूर्वक पुलिस कार्रवाई से सुरक्षा प्रदान की है।

6 लेह लद्दाख में उत्तराखंड के एक जवान विधानसभा यमुनोत्री के ग्राम सरनौल निवासी श्रवण चौहान बलिदान हो गए हैं। सीएम धामी ने ट्वीट कर जवान के बलिदान होने पर शोक जताया। श्रवण कुमार चौहान पुत्र शूरवीर सिंह चौहान भारतीय सेना की 14 गढ़वाल राइफल्स में लेह -लद्दाख बॉर्डर पर थे। गुरुवार को अचानक स्वास्थ्य खराब होने से सेना ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उनका देहांत हो गया है।

7 ओडिशा विधानसभा का बजट सत्र 22 जुलाई से शुरू होगा। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी 25 जुलाई को राज्य का पूर्ण बजट पेश करेंगे। ओडिशा के इस बार के बजट पर पूरे देश की नजर है। माना जा रहा है कि यह बजट पिछली सरकार के बजट से काफी ज्यादा होने वाला है। जानकारी के मुताबिक इस साल ओडिशा का बजट प्लान बढ़कर तीन लाख करोड़ तक पहुंच सकता है।

8 हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सदस्यों की संख्या सोमवार को पूरी 68 हो जाएगी. 22 जुलाई को तीन नवनिर्वाचित विधायक पद व गोपनीयता की शपथ ग्रहण करेंगे. यह शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे विधानसभा परिसर में बनी लाइब्रेरी में होगा. हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया तीनों नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलवाएंगे.

9 मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि प्रदेश के किसी भी जवान के शहीद होने पर दी जाने वाली राशि में 50 प्रतिशत पत्नी को और 50 प्रतिशत माता-पिता को दी जाएगी.

10 जदयू प्रवक्ता ने लालू परिवार पर हमला बोला है। उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से तेजस्वी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने की अपील की है। कहा है कि लालू तेजस्वी यादव लापता हो गए हैं। लालू जी अपने बेटे तेजस्वी की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराना चाहे तो बिहार सरकार उनकी खोज खबर लेने में मदद कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button