CM योगी के VVIP मूवमेंट ने थामी लखनऊ की रफ्तार, घंटों जाम में फंसे रहे लोग

लखनऊ की जनता के लिए वीआईपी कल्चर एक बार फिर मुसीबत बनकर आया। दरअसल, शहर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ में कुकरैल नदी के किनारे...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लखनऊ की जनता के लिए वीआईपी कल्चर एक बार फिर मुसीबत बनकर आया। दरअसल, शहर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजधानी लखनऊ में कुकरैल नदी के किनारे वृक्षारोपण अभियान 2024 की शुरुआत की और इस दौरान सीएम योगी ने एक पेड़ मां के नाम लगाने की प्रदेशवाशियों से अपील की। प्रदेश सरकार की ओर से 10 हजार पौधरोपण किए जा रहे हैं। सीएम योगी के इन कार्यक्रमों की वजह से वीवीआईपी मूवमेंट के चलते पूरे शहर में भीषण जाम से ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई।

जिसके चलते भारी ट्रैफिक जाम हो गया और लोगों को घंटों उस जाम में बिताना पड़ा। सुबह 10 बजे से ही शहर के अधिकतर इलाकों में सीएम के कार्यक्रम के चलते रूट डायवर्जन कर दिया गया, जिससे ऑफिस जाने के टाइम पर ही शहर की रफ्तार थम गई और लोगों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा। ये पहली बार नहीं है, बल्कि अक्सर ही वीवीआईपी कल्चर आम जनता के लिए मुसीबत बनता रहा है।

CM योगी ने वृक्षारोपण अभियान 2024 की शुरुआत की

दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने शनिवार (20 जुलाई) को राजधानी लखनऊ में कुकरैल नदी के किनारे अकबरनगर में पौधारोपण करके ”पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ” वृक्षारोपण अभियान 2024 की शुरुआत की। इस दौरान सीएम योगी एक पेड़ मां के नाम लगाने के प्रदेशवाशियों से अपील की। प्रदेश सरकार की ओर से 10 हजार पौधरोपण किये जा रहे हैं। जिसे अब सौमित्र वन के नाम से जाना जायेगा। इस मौके पर वन मंत्री डॉ अरुण कुमार सक्सेना, पूर्व उपमुख्मंत्री और राज्यसभा सदस्य दिनेश शर्मा, महापौर सुषमा खर्कवाल समेत कई विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहे।
वीआईपी कल्चर पर अक्सर ही सवाल उठते रहते हैं, लेकिन वीआईपी कल्चर को लेकर अभी तक कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है। जिसकी वजह से आम नागरिक को ट्रैफिक जाम में घंटों खड़ा रहना पड़ता है। देखते हैं कि क्या आने वाले वक्त में प्रदेश की सरकार इस दिशा में कोई ठोस कदम उठाती है या नहीं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button