05 बजे तक की बड़ी खबरें

4 PM न्यूज़ नेटवर्क: कांवड़ यात्रा विवाद को लेकर ओम प्रकाश राजभर का बयान सामने आया है। कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा सरकार अखिलेश चलाएंगे या हम चलाएंगे. इससे पहले भी अखिलेश यादव सत्ता में थे सबको पता है उन्होंने क्या किया, पिछड़ी जाति के लोगों को उन्होंने दरकिनार कर दिया और उनके लिए कुछ नहीं किया.

2 उत्तर प्रदेश में लगातार तबादलों का सिलसिला जारी है। योगी सरकार ने तीन आईपीएस अफसरों का तबादला किया है. एक हफ्ते के भीतर दूसरी बार आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है. वहीं बता दें कि इससे पहले 13 जुलाई को 10 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था.

3 उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने और राज्य में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार कई प्रकार के प्रयास कर रही है. ऐसे में देश में बौद्ध सर्किट के विकास व उन्हें नए टूरिस्ट अट्रैक्शंस से पूर्ण करने की प्रक्रिया पर जोर दिया जा रहा है. इसी क्रम में कौशाम्बी में भगवान बुद्ध की 51 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा को स्थापित करने के कार्य को गति दी जा रही है.

4 जलालाबाद सीट से बीजेपी विधायक हरि प्रकाश वर्मा विवादों में आ गए हैं जिसके लेकर उनकी जमकर चर्चा हो रही है। उन्होंने हाल ही में अपने जनता दरबार की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की थीं जिसमें उनके साथ हिस्टीशीटर बदमाश सुंदरपाल भी बैठा हुआ दिखाई दे रहा हैं. अब ये तस्वीर सामने आते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

5 राज्यपाल आनंदी बेन पटेल मद्रास रेजिमेंट में एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम में पहुंची और यहां पौधरोपण किया। इसके बाद अव्यवस्थाओं पर अधिकारियों की क्लास लगा दी। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम नई पीढ़ी को पौधरोपण के प्रति जागरूक करने के लिए है। यहां सभी अधिकारी हैं, मंत्री हैं, सेना के अधिकारी हैं, होमगार्ड और एनसीसी हैं लेकिन पौधरोपण के लिए इतना छोटा गड्ढा खोदा है। पौधा इतना बड़ा है और गड्ढा जरा सा है। आखिर पौधे को कैसे सपोर्ट मिलेगा।

6 कांवड़ मार्गों पर दुकानदारों द्वारा नेमप्लेट लगाने के फैसले को लेकर विवाद थमा नहीं था कि अब नज्म पर विवाद उपजता नजर आ रहा है। ‘लहू रोता है हिंदुस्तान’ नज्म पढ़ने वाली मशहूर शायरा शबीना अदीब से भाजपा समर्थक आक्रोशित हैं। भाजपा समर्थकों ने शबीना अदीब को नौचंदी मेले के पटेल मंडप में आज होने वाले इंडिया मुशायरे में आने से रोक दिया है।

7 गुरु पूर्णिमा पर देशभर के लाखाें श्रद्धालु वृंदावन आकर गुरु स्थानों पर अपने गुरुओं के प्रति श्रद्धा समर्पित करेंगे। परिक्रमा में अव्यवस्थाओं की जानकारी मिलने पर सांसद हेमा मालिनी निरीक्षण के लिए निकलीं। नगर निगम के अधिकारियों संग निरीक्षण पर निकलीं सांसद हेमा को जब परिक्रमा में गंदगी और दूसरी अव्यवस्थाएं देखने को मिलीं, तो उन्होंने अपनी गाड़ी से उतरकर ई-रिक्शा पकड़ा और अधिकारियों संग परिक्रमा के निरीक्षण के लिए निकल पड़ीं।

8 प्रदेश की योगी सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकान पर नाम और पहचान लिखे जाने का विरोध करते हुए कांग्रेसियों ने जगह-जगह मोहब्बत की दुकान का पोस्टर चस्पा किए हैं।पोस्टर में लिखा है मोहब्बत की दुकान, नो हिंदू-मुसलमान। पोस्टर में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की फोटो लगी हुई है।

9 नेम प्लेट को लेकर मचे सियासी बवाल मचा हुआ है। विपक्षी दल के नेता इसे यूपी में लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली हार की खुन्नस और आने वाले उपचुनाव को लेकर माहौल खराब करने की साजिश बताया है। वहीं सपा के पूर्व सांसद डॉ. एसटी हसन ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश का माहौल खराब करना चाहती है, ताकि विधानसभा उपचुनाव में उसे लाभ मिल सके।

10 अलीगढ़ में मिड-डे-मील की गुणवत्ता की जांच करने के लिए जिलाधिकारी के आदेश के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग हरकत में आ गया. अलीगढ़ में हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद जिले भर में हड़कम्प मच गया. सभी प्राथमिक विद्यालयों में लगातार टीम के द्वारा की गई कार्रवाई के बाद उम्मीद है. अब छात्रों को मिड डे मील में मिलने वाला खाना पहले से ज्यादा गुणवत्ता पूर्वक मिलेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button