कांवड़ विवाद पर CM योगी को मिला बाबा रामदेव का साथ, कहा-रहमान को अपनी पहचान बताने में क्या दिक्कत ?

कांवड़ यात्रा का विवाद कम होने का नाम नह ले रहा है। यूपी में कांवड़ रूट पर पड़ने वाली दुकानों पर मालिक का असली नाम लगाने के सरकार के फैसले को लेकर...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कांवड़ यात्रा का विवाद कम होने का नाम नह ले रहा है। यूपी में कांवड़ रूट पर पड़ने वाली दुकानों पर मालिक का असली नाम लगाने के सरकार के फैसले को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। आए दिन तमाम राजनीतिक दलों के अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं। इस बीच कांवड़ यात्रा के विवाद में योग गुरु बाबा रामदेव की भी एंट्री चुकी है। बाबा रामदेव योगी सरकार के इस फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

बाबा रामदेव ने बातचीत के दौरान कहा कि पूरी दुनिया की नजर भारत पर है। रामदेव को अपनी पहचान बताने में दिक्कत नहीं है तो रहमान को क्यों दिक्कत है? हिंदू और मुसलमान सबको अपनी पहचान बतानी चाहिए। हमारे ईश्वर एक हैं। किसी को अपनी पहचान बचाने में दिक्कत नहीं है। इसके साथ ही बाबा रामदेव ने कांवड़ियों को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कांवड़िये भी समझदारी दिखाएं और अनुशासन बनाए रखें। मैं सनातन घर्म से आहवान करूंगा कि सनातन घर्म को अपने आचरण में घारण करें। हमें अपने आचरण से परिचय देना चाहिए।

दरअसल, यूपी में कांवड़ यात्रा रूट पर सभी खाने-पीने की दुकानों पर मालिकों का नाम लिखे जाने का आदेश राज्य सरकार की ओर से दिया गया है। इस आदेश के बाद विपक्ष के निशाने पर सरकार आ गई है। मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा कावंड़ यात्रा मार्ग पर सभी खाने-पीने की दुकानों पर मालिकों का नाम लिखे जाने का आदेश जारी किया था। साथ ही इस आदेश को कुछ दिन बाद यूपी की योगी सरकार ने पूरे राज्य में लागू कर दिया। जिसे लेकर विवाद जारी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button