09 बजे तक की बड़ी खबरें

नीट यूजी-2024 पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है.... जो कि करीब 24 लाख छात्रों के लिए राहतभरा है....

4 पीएम न्यूज नेटवर्कः नीट यूजी-2024 पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है…. जो कि करीब 24 लाख छात्रों के लिए राहतभरा है…. आपको बता दें कि कोर्ट ने कहा है कि NEET-UG एग्जाम कैंसिल नहीं होगा… कार्ट ने कहा कि गड़बड़ी के पर्याप्त सबूत नहीं हैं… वहीं इस केस में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने केंद्र और एनटीए की तरफ से दलीलें पेश कीं….

2… सीएम ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा की तैयारियों को लेकर पूजा कमेटी, पुलिस और संस्थाओं के साथ बैठक की….आपको बता दें कि इस बैठक में पूजा के दौरान पर्याप्त पुलिस व्यवस्था… और नजरदारी पर जोर दिया है…. वहीं पूजा कमेटियों को मिलने वाले अनुदान में इस साल 15 हजार रुपए का इजाफा करने का ऐलान किया….

3… दिल्ली दंगे को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा आदेश

दिल्ली दंगों के दौरान पुलिस द्वारा कथित तौर पर पीटे जाने और राष्ट्रगान गाने के लिए मजबूर किए गए मुस्लिम व्यक्ति की मौत की जांच अब सीबीआई करेगी… बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने फरवरी 2020 में 23 वर्षीय व्यक्ति की मौत की सीबीआई जांच का आदेश दिया… वहीं मृतक फैजान को दिल्ली दंगों के दौरान कथित तौर पर दिल्ली पुलिस द्वारा लाठियों से पीटा गया था….

4… सीएम हिमंत बिस्व सरमा का बड़ा बयान 

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले और अंतरिम बजट के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्ण बजट पेश किया…. आपको बता दें कि संसद के मानसून सत्र में लगातार सातवां केंद्रीय बजट पेश कर वित्त मंत्री ने कई बड़े ऐलान किए हैं…. इस दौरान उन्होंने पूर्वोत्तर राज्यों खासकर असम को बड़ी सौगात दी है… वहीं सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने बजट को भारत की विकास गति को बढ़ाने वाला बताया है….

5… बजट पर नीतीश कुमार ने दी प्रतिक्रिया

केंद्र सरकार की ओर से पेश किए गए बजट पर अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया सामने आई है…. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के बजट की तारीफ करते हुए कहा है कि बजट सकारात्मक और स्वागत योग्य है…. इस बजट में बिहार की जरूरतों का विशेष ध्यान रखा गया है…. इसके तहत बिहार के मानव संसाधन विकास और बुनियादी विकास पर विशेष ध्यान दिया गया है….

6… रॉबर्ट वाड्रा ने बजट पर जताई नाराजगी

रॉबर्ट वाड्रा ने मोदी सरकार 3.0 के पहले बजट पर नाराजगी जताई है… आपको बता दें कि फेसबुक पोस्ट में रॉबर्ट वाड्रा ने लिखा कि पिछले 10 सालो में ये सरकार जनता के लिए ऐसा कोई भी बजट नहीं बना पाई है…. जिससे जनता को फायदा हो…. और इस बार भी बजट बिना जनता की जरूरतों को समझे बनाया गया है….

7… अशोक गहलोत ने आम बजट पर दी प्रतिक्रिया

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने आम बजट पर प्रतिक्रिया दी है… और उन्होंने बजट का जिक्र करते हुए इसे राजनीतिक बजट करार दिया है… बता दें कि उन्होंने यहां तक कह डाला कि पूरे बजट में राजस्थान का नाम तक नहीं आया….

8… सीएम सोरेन ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में 2024-25 का बजट पेश किया…. इस पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र की जमकर आलोचना की है… और उन्होंने झारखंड के लिए मिले पैसे को लेकर असंतोष जाहिर किया….

9… उद्धव ठाकरे ने मोदी पर साधा निशाना

मोदी सरकार के बजट पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने बड़ा हमला किया है…. और उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी ने ‘नापसंद महाराष्ट्र’ योजना शुरू की है….

10… ‘राजस्थान में सीट के नुकसान का लिया बदला’

कांग्रेस की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र पर केंद्रीय बजट में राजस्थान की अनदेखी करने का आरोप लगाया… और उन्होंने कहा कि इस बजट से राजस्थान को पूरी तरह से निराशा हुई है…. किसी भी योजना में राजस्थान को पैसा नहीं दिया गया है… बजट से सभी वर्गों को निराशा हुई है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button