पेरिस में ऑस्ट्रेलियाई महिला से गैंगरेप, सुरक्षा-व्यवस्था पर उठे सवाल 

लड़कियों और महिलाओं के साथ वारदात की समस्याएं थमनें का नाम नहीं ले रही हैं। देश हो विदेश महिलायें कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लड़कियों और महिलाओं के साथ वारदात की समस्याएं थमनें का नाम नहीं ले रही हैं। देश हो विदेश महिलायें कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। इस बीच पेरिस से दर्दनाक घटना सामने आई है। पेरिस में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला से गैंगरेप हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई महिला से गैंगरेप की ये वारदात 20 जुलाई की है। सूत्रों के मुताबिक महिला पर आधी रात को कुछ लोगों ने हमला किया और इसके बाद उसके साथ गैंगरेप हुआ। फ्रांसीसी पुलिस ने 25 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई महिला द्वारा लगाए गए सामूहिक बलात्कार के आरोप के बाद जांच शुरू की है।

महिला ने आरोप लगाया है कि मध्य पेरिस के पिगले जिले में 5 पुरुषों ने उनके साथ बलात्कार किया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, महिला ने पास की एक कबाब की दुकान में शरण ली, वह परेशान दिख रही थी और उसके कपड़े आंशिक रूप से फटे हुए थे, जिससे रेस्तरां के कर्मचारियों को मदद के लिए फोन करना पड़ा। पुलिस ने इस मामले में पुलिस ने “सामूहिक बलात्कार” के रूप में वर्गीकृत किया है, जिससे जांच तेज हो गई है।

वहीं पेरिस में 26 जुलाई से शुरू हो रहे ओलंपिक खेल की शुरुआत होने जा रही है। यह घटना पेरिस में 2024 ओलंपिक के उद्घाटन से कुछ दिन पहले हुई, जिससे इस हाई-प्रोफाइल अंतरराष्ट्रीय आयोजन के दौरान शहर में सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं, जिसमें दुनिया भर के खिलाड़ी भाग लेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला मेडिकल जांच के लिए बिचैट अस्पताल ले जाया गया। पेरिस अभियोक्ता कार्यालय ने कहा कि कानून प्रवर्तन महिला द्वारा किए गए दावों की जांच कर रहा है और क्षेत्र से सीसीटीवी फुटेज की भी जांच जारी है।

पेरिस ओलंपिक की वजह से पूरा फ्रांस हाई अलर्ट पर है। पेरिस के मेयर ने खिलाड़ियों को सलाह दी है कि वो अकेले बाहर ना जाएं और साथ ही उन्हें टीम की ड्रेस नहीं पहनने की सलाह दी गई है। फ्रांस ने पेरिस ओलंपिक के लिए 60 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा पैसा खर्च किया है। लेकिन इसके बावजूद वहां की सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button