05 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद को बड़ी सौगात दी है. फिरोजाबाद में अब फ्यूचरिस्टिक टाउनशिप की स्थापना होने जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विजन के अनुसार यह फिरोजाबाद के ट्रांसपोर्ट नगर और पचवान क्षेत्र में इसको विकसित किया जाएगा और फिरोजाबाद शहर को विकास के भागीदार के तौर पर विकसित करने के साथ ही रेजिडेंशियल टूरिज्म के तौर पर इसको विकसित करने की तैयारी भी की जा रही है.

2 गांधी पार्क चौराहा के निकट टीबी के मरीज का खाली ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जमीन पर लेटे होने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई। इसे लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने वीडियो पर ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था सड़क पर आ गई है। जिसके बाद प्रशासन दौड़ पड़ा।

3 बस्ती की रूधौली विधानसभा के पूर्व विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. पूर्व विधायक ने मनरेगा परियोजनाओं के भुगतान का अधिकार संबंधित ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान के पास सुरक्षित किए जाने की मांग की. पूर्व विधायक के पत्र को गंभीरता से लेते हुये प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद ने अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास को निर्देश दिया है कि समुचित कार्यवाही की जाए.

4 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मिली भाजपा को करारी हार के बाद से भाजपा में खलबली मची हुई है। ऐसे में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में बरेली मंडल के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। विधायकों को जनता के बीच पहुंचकर उनसे संवाद करने के लिए कहा। बूथवार छिटके मतदाताओं को फिर से जोड़ने के लिए प्रेरित किया।

5 उत्तर प्रदेश में बीजेपी के सहयोगी निषाद पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। ऐसे में वो एक बार फिर चर्चा में आए गए हैं। दरअसल उन्होंने यूपी में अधिकारियों पर मनमानी करने का आरोप लगाया है. इस बीच उपचुनाव को लेकर उनका बड़ा बयान सामने आया है. उनके सुर अब बदले हुए दिख रहे हैं. संजय निषाद ने कहा कि मुख्यमंत्री हमारे अभिभावक हैं.

6 संसद में आज मानसून सत्र का चौथा दिन बजट को लेकर चर्चा के दौरान विपक्षी दल एक बार फिर आक्रामक दिखाई दिया. जिसके बाद पक्ष और विपक्ष में नोंकझोंक जारी है. इस बीच समाजवादी पार्टी से सांसद डिंपल यादव की बजट पर प्रतिक्रिया सामने आई हैं. उन्होंने कहा कि बजट और राजनीति एक दूसरे से जुड़े हैं. अगर ऐसा नहीं होता तो बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज नहीं दे दिया जाता.

7 जेल में बंद सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल आज आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी में राजस्व की टीम शत्रु संपत्ति को चिन्हित करने के लिए पहुंची। इस दौरान शत्रु संपत्ति विभाग के पर्यवेक्षक भी मौजूद रहे। ऐसे में जौहर यूनिवर्सिटी में मौजूद शत्रु संपत्ति को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है। बता दें कि तहसील प्रशासन एवं सर्वेयर की संयुक्त टीम जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची।

8 सिकंदराराऊ सत्संग प्रकरण में सूरजपाल उर्फ साकार हरि के अधिवक्ता एपी सिंह ने फिर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि साजिशन हुई इस घटना में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखित शिकायती पत्र पुलिस अधीक्षक हाथरस, थानाध्यक्ष सिकंदराराऊ, सीएम कार्यालय, न्यायिक आयोग टीम को भेजे गए हैं। अधिवक्ता एपी सिंह ने बताया कि उन्होंने अलीगढ़ जेल में देवप्रकाश मधुकर से मुलाकात थी।

9 सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सीएम योगी को लेकर बयान दिया है। राजभर ने यूपी भर्तियां निकाले जाने पर कहा कि ये सरकार की बहुत अच्छी पहल है कि सरकार नौकरी दे रही है. वहीं उन्होंने यूपी अफ़सरशाही पर कहा कि अधिकारी हमारे नेता की बात सुनते हैं.

10 समाजवादी पार्टी के विधायक जवाहर पंडित की हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे बीजेपी के पूर्व विधायक उदयभान करवरिया की जेल से रिहा हो गई है। हालांकि सपा विधायक की हत्या में ट्रायल कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद उम्र कैद की सजा काट रहे बीजेपी नेता की सजा माफ़ी के आदेश पर विवाद खड़ा हो गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button