राहुल गांधी ने लोकसभा में टैक्स टेररिज्म का किया जिक्र, कहा- देश आज कमल के चक्रव्यूह में फंसा हुआ है

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार (29 जुलाई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार (29 जुलाई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने किसान, पेपर लीक, ‘देश में फैले डर’, बजट और टैक्स से जुड़े मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा। इस दौरान राहुल ने कहा कि देश में डर का माहौल है, यह डर पूरे देश में फैला हुआ है। भारतीय जनता पार्टी के अंदर लोग डरे हुए हैं, मंत्री डरे हुए हैं और देश के किसान डरे हुए हैं।

राहुल गांधी ने मोदी पर साधा निशाना

इसके अलावा कांग्रेस सांसद ने चक्रव्यूह का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि चक्रव्यूह को 6 लोग कंट्रोल कर रहे हैं। उन्होंने चक्रव्यूह में देश को फंसाया गया है डरो मत, डराओ मत। राहुल गांधी ने आगे कहा कि इक्कीसवीं सदी में एक नया चक्रव्यूह आया है, वो भी कमल के आकार का है। जिस चक्रव्यूह में अभिमन्यु को फंसाया गया था, वहीं हिन्दुस्तान के युवाओं, किसानों, माताओं-बहनों, स्माल और मीडियम बिजनेस के साथ किया जा रहा है। इस चक्रव्यूह का चिन्ह PM मोदी अपनी छाती पर लेकर चलते हैं।

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि महाभारत वाले चक्रव्यूह को 6 लोग द्रोणाचार्य, कर्ण, कृर्पाचार्य, कृ्तवर्मा, अश्वधामा और शकुनी कंट्रोल कर रहे थे और आज भी 6 लोग कंट्रोल कर रहे हैं, जिसमें नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी, मोहन भागवत जी, अजित डोवाल जी, अंबानी और अडानी जी हैं।

राहुल गांधी ने बजट का जिक्र करते हुए कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेपर लीक के बारे में बजट स्पीच के दौरान कुछ नहीं कहा और एजुकेशन सेक्टर के लिए इस बार कम पैसा दिया गया है। बीस साल में शिक्षा पर सबसे कम बजट है। टैक्स टेररिज्म को रोकने के लिए बजट में सरकार ने कुछ नहीं दिया। उन्होंने बताया बजट में मिडिल क्लास की छाती और पीठ में छुरा घोंपा गया है।

महत्वपूर्ण बिंदु 

  • राहुल गांधी ने कहा कि बजट में इंटर्नशिप प्रोग्राम है।
  • सबसे बड़ी 5 कंपनियों में होगा, 99 फीसदी युवा को इस इंटर्नशिप प्रोग्राम से कोई लेना देना नहीं है।
  • कांग्रेस नेता ने कहा कि मेन मुद्दा आज युवाओं का परीक्षा में पेपर लीक है, 10 साल में 70 बार हुआ है पेपर लीक।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button